Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICU में भर्ती थी मोहम्मद शमी की बेटी, फिर भी नहीं छोड़ा मैदान

मैच के दौरान मोहम्मद शमी ने अपने गृहनगर में चार टेस्ट खेलते हुए 18 विकेट चटकाए

ICU में भर्ती थी मोहम्मद शमी की बेटी, फिर भी नहीं छोड़ा मैदान
नई दिल्ली. भारत ने न्यूजीलैंड पर दूसरे टेस्ट में 178 रन का बड़ा स्कोर बनाकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया लेकिन जब भारतीय टीम का ये तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मैदान पर मैच खेल रहा था तब इसकी बेटी आइसीयू रूम में बीमार थी। लेकिन इसकी परवाह किए बिना ही शमी ने टेस्ट मैच खेला और अपना जादू दिखाया। इसी के साथ टीम इंडिया आइसीसी की टेस्ट टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को हटाकर शीर्ष पर पहुंच गया है।


वन इंडिया की न्यूज के मुताबिक, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों के दूसरे टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन मोहम्‍मद शमी की 14 महीने की बेटी आयरा को तेज बुखार आ गया था। महज आधे घंटे के भीतर उसे शहर के एक अस्‍पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। उसे सांस लेने में तकलीफ थी। मानसिक तनाव के बावजूद खेला मैच शमी को इस बाबत 1 अक्‍टूबर को खेल खत्‍म होने के बाद सूचित किया गया। इसके अगले दो दिन तक शमी ने मानसिक तनाव के बावजूद मैच खेला और बेहतर प्रदर्शन किया। उन्‍होंने मैच में 6 विकेट लिए और टीम ने शानदार जीत दर्ज की।


बता दें कि इस मैच के दौरान मोहम्मद शमी ने अपने गृहनगर में चार टेस्ट खेलते हुए 18 विकेट चटकाए हैं जो इशांत शर्मा के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। इशांत ने अपने गृहनगर दिल्ली में शुरुआती चार टेस्ट में 21 विकेट लिए थे। शमी ने अपनी इस परेशानी के बारे में किसी अन्‍य साथी से साझा कर उसे परेशान भी नहीं किया। 22 गज की पिच पर उनकी गेंद बेहतरीन स्विंग ले रही थीं। शमी हर दिन मैच खत्‍म होते ही अस्‍पताल में अपनी बेटी की हालत जानने पहुंचते थे और फिर वापस रात में टीम के साथ रुकने होटल आ जाते थे।


इस मैच को भारत ने 178 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। इसके साथ ही भारत आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में पाकिस्‍तान को पछाड़कर नंबर 1 टीम भी बन गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 316 रन बनाए थे, जबकि मेहमानों की पहली पारी 204 रनों पर ही सिमट गई थी, जिसके बाद भारत को पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी में 263 रन बनाए थे और कीवी टीम को 376 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया। वहीं, रिद्धिमाना साधा मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने अर्धशतक के साथ न्यूजीलैंड के महत्वपूर्णण विकेट भी झटके।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top