Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विराट कोहली की तरह क्यों खाऊं जब उनसे ज्यादा लंबे छक्के मार सकता हूं?

अफगानिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद शहजाद टी-20 में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है और वनडे में रन जुटाने में मोहम्मद नबी के बाद दूसरे नंबर पर है।

विराट कोहली की तरह क्यों खाऊं जब उनसे ज्यादा लंबे छक्के मार सकता हूं?
X

अफगानिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद शहजाद का वजन 90 किग्रा से अधिक है लेकिन उनके विचार फिटनेस के प्रति जुनूनी विराट कोहली से पूरी तरह उलट हैं जिनका कहना है कि जब वह दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज से ज्यादा लंबे छक्के जड़ सकते हैं तो उन्हें इस तरह की कड़े फिटनेस कार्यक्रम की जरूरत नहीं है।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- देखिये हम फिटनेस भी पूरी करते हैं और खाते भी पूरा है। क्या आप मुझे कोहली की तरह फिटनेस के प्रति जुनूनी देखना चाहते हैं तो यह संभव नहीं है लेकिन मैं वजन कम करने पर काम कर रहा हूं। यह 30 साल का क्रिकेटर अपने नियमों से खेलता है।

इसे भी पढ़े: इस क्रिकेटर की खूबसूरत पत्नी के सामने आलिया-दीपिका कुछ भी नहीं, तस्वीरें देखकर आप भी हिल जाएंगे

वह जानता है कि उसका वजन ज्यादा है लेकिन इससे उसकी काबिलियत पर जरा भी फर्क नहीं पड़ता और उसका मानना है कि वह कोहली जैसी फिटनेस नहीं होने के बावजूद भारतीय कप्तान से ज्यादा बड़े छक्के जड़ सकता है। शहजाद ने कहा कि हर कोई कोहली की तरह नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा- जितना लंबा छक्का वो ( कोहली ) मारते हैं, मैं उनसे ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, उनकी तरह इतनी डाइट करने की क्या जरूरत है। उनका कहना है कि भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी उनके ‘ अच्छे मित्र ' हैं और सुरेश रैना और शिखर धवन के साथ भी उनकी घनिष्ठता है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: आखिरी 5 ओवर्स के 'बेताज बादशाह' बने एमएस धोनी, आंकड़ें देखकर खुद जान लीजिए

इस क्रिकेटर को ‘ ज्यादा वजन ' होने के कारण आलोचनायें भी झेलनी पड़ती हैं लेकिन वह मैच विजयी पारियों से इन आलोचकों को चुप कर देता है। वह टी 20 में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है और वनडे में रन जुटाने में मोहम्मद नबी के बाद दूसरे नंबर पर है।

उन्होंने कहा- मेरे कोच ( फिल सिमन्स ) जानते हैं कि मैं 50 ओवर तक खेल सकता हूं और 50 ओवर तक बल्लेबाजी कर सकता हूं। मैंने वजन को कभी भी बीच में नहीं आने दिया। वह इस समय जून में बेंगलुरू में भारत के खिलाफ अपनी टीम के पहले टेस्ट के लिये तैयारियों में जुटे हैं।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story