Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PHOTOS: मोहम्मद अजहरुद्दीन का इस खूबसूरत खिलाड़ी के साथ था अफेयर!

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और राजनेता मोहम्मद अजहरुद्दीन शुक्रवार (8 फरवरी) को 56 वर्ष के हो गए। अजहरुद्दीन की अफेयर की खबर भारत की इस स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी के साथ भी उड़ी थी। कहा जाता है कि इसकी वजह से ही अजहरुद्दीन का संगीता बिजलानी से तलाक हुआ था।

PHOTOS: मोहम्मद अजहरुद्दीन का इस खूबसूरत खिलाड़ी के साथ था अफेयर!
X

Mohammad Azharuddin Affair With Jwala Gutta

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और राजनेता मोहम्मद अजहरुद्दीन शुक्रवार (8 फरवरी) को 56 वर्ष के हो गए। उनका जन्म का जन्म 8 फरवरी 1963 को हैदराबाद, तेलंगाना में हुआ था।

इंग्लैंड के खिलाफ 1984 में डेब्यू करते हुए अजहरुद्दीन ने कोलकाता में शतक लगाया था और इसके बाद लगातार दो और मैच में उन्होंने शतक बनाए। हालांकि मैदान से बाहर पूर्व भारतीय कप्तान का जीवन हमेशा विवादों से भरा रहा है। अजहरुद्दीन पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लग चुके हैं।

IND vs NZ 2nd T20 2019: मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने दुनिया के पहले बल्लेबाज, अर्धशतक के साथ ही बनाए कई रिकॉर्ड

अजहरुद्दीन की पहली शादी 1987 में दुबई के रहने वाले बिजनेसमैन की बेटी नुरेन से हुई थी, लेकिन 1996 में बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ क्रिकेटर के अफेयर के बाद दोनों का तलाक हो गया।

संगीता और अजहर की शादी भी लंबे समय तक नहीं चल सकी और 2010 में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा के साथ अफेयर की खबरों के बीच दोनों का तलाक हो गया था। हालांकि अजहर और ज्वाला दोनों ने इस खबर को 'मनगढ़ंत' करार दिया था।

ज्वाला गुट्टा ने अजहरुद्दीन के साथ अफेयर की खबरों पर कहा था कि जब मैंने पहली बार हमारे तथाकथित 'अफेयर' के बारे में सुना, तो मैं चौंक गया था। मोहम्मद अजहरुद्दीन मेरे एक पारिवारिक मित्र हैं और हम 2002 में मेरे पिताजी के एक मित्र के माध्यम से मिले थे। इससे ज्यादा हमारे बीच कुछ नहीं था।

बता दें कि मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने भारत के लिए खेले 99 टेस्ट मैचों में 6,216 रन बनाए हैं। जबकि 334 टेस्ट मैचों में उन्होंने 9,378 रन बनाए। अजहरुद्दीन 300 वनडे मैचों में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story