Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद अब्बास ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, 11 पायदान ऊपर चढ़े

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास रविवार को जारी आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में 11 पायदान की छलांग लगाई है। अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबुधाबी में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में 95 रन देकर 10 विकेट लिए थे जिससे पाकिस्तान ने 373 रन से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद अब्बास ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, 11 पायदान ऊपर चढ़े

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास रविवार को जारी आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में 11 पायदान की सुधार के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गये। अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबुधाबी में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में 95 रन देकर 10 विकेट लिए थे जिससे पाकिस्तान ने 373 रन से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।

उन्होंने दो मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भी सात विकेट लिए थे। आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में वह 14वें से तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। रैंकिंग में उनसे आगे इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा हैं।

इसे भी पढ़ें: वनडे डेब्यू के साथ ही ऋषभ पंत बने पहले भारतीय, धोनी और डीविलियर्स से जुड़ा खास रिश्ता

अब्बास ने 10 टेस्ट में 59 विकेट लिए और सबसे कम मैचों में विकेटों का अर्धशतक पूरा करने के मामले में वह दूसरे स्थान पर हैं। दिग्गज वकार यूनिस और शब्बीर अहमद ने भी 10 मैचों में 50 विकेट लिए हैं। इस मामले में पहले स्थान पर यासिर शाह हैं जिन्होंने नौ मैच में 50 विकेट लिए हैं।

Share it
Top