Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

टी-20 एशिया कप: भारत की मिताली राज को ''प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट''

मिताली को खेले गए अंतिम मुकाबले में ''प्लेयर ऑफ द मैच'' के पुरस्कार से भी नवाजा गया।

टी-20 एशिया कप: भारत की मिताली राज को
नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 17 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम ने पाक को हराकर लगातार दूसरी बार एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप खिताब पर कब्जा जमा लिया है। भारत की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मिताली राज को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया और 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' से नवाजा गया। इसके साथ ही मिताली को रविवार को खेले गए अंतिम मुकाबले में 'प्लेयर ऑफ द मैच' के पुरस्कार से भी नवाजा गया।
मिताली ने एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 73 रन बनाए थे। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 17 रनों से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।
मिताली ने इस टूर्नामेंट में विभिन्न स्तर पर खेलते हुए कुल 220 रन बनाए। आइसीसी की टी-20 महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में मिताली पांचवे स्थान पर हैं।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) महिलाओं की चैम्पियनशिप में इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच एक अगस्त से 31 अक्टूबर तक छठे दौर में खेले जाने वाली द्विपक्षीय सीरीज को खेलने से भारत ने मना कर दिया था।इस कारण आईसीसी ने भारतीय टीम के खाते से सजा के तौर पर छह अंक कम कर दिए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top