Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विराट कोहली सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, धोनी अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे फिनिशर

विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से खेल के हर प्रारुप में अपनी विशिष्ट छाप छोड़ी और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि भारतीय कप्तान ‘एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने वाला सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।

विराट कोहली सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, धोनी अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे फिनिशर

विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से खेल के हर प्रारुप में अपनी विशिष्ट छाप छोड़ी और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि भारतीय कप्तान ‘एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने वाला सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। कोहली अभी टेस्ट और वनडे में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उनकी अगुवाई में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे श्रृंखलाएं जीतकर इतिहास रचा। इससे पहले भारतीय टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला बराबर कराई थी।

इस तरह से भारत पहली ऐसी टीम बन गया है जिसने आस्ट्रेलिया में श्रृंखला नहीं गंवाई और इस बीच कोहली ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान क्लार्क ने कहा कि मेरा मानना है कि विराट एकदिवसीय क्रिकेट में खेलने वाला सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। भारत के लिए उन्होंने जो कुछ हासिल किया उसको देखने के बाद मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है।

Australian Open 2019: सबसे बड़ा उलटफेर, मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर, वर्ल्ड नंबर-2 कर्बर और मारिया शारापोवा हारकर बाहर

कोहली का प्रदर्शन

प्रारुप मैच रन शतक औसत

वनडे 219 10,385 39 59.68

टेस्ट 077 6613 25 53.76

टी20 065 2167 00 49.25

धोनी अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे फिनिशर: चैपल

भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के ‘फिनिशिंग टच' के बारे में आलोचकों ने पिछले कुछ समय में कई सवाल उठाए हों लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल अब भी विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान को 50 ओवर के प्रारुप में ‘सर्वश्रेष्ठ फिनिशर' मानते हैं। धोनी को हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी विजयी पारियों के लिए ‘मैन आफ द सीरीज' चुना गया।

चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो में अपने कॉलम में लिखा है कि किसी के पास भी उनकी तरह मैच को फिनिश करके जीत दिलाने वाली सूझबूझ नहीं है। कई बार मैंने सोचा, इस बार उसने थोड़ा देर से शॉट लगाया', लेकिन थोड़ी देर में हैरान हुआ कि उसने दो ताकतवर शॉट लगाकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी।

Share it
Top