Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़कर बनाया रिकॉर्ड, दोस्त के करियर के लिए बने ''खतरा''

मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का शानदार आगाज किया। उन्होंने डेब्यू मैच में ही अर्धशतक बनाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। हालांकि मयंक शतक बनाने से चूक गए लेकिन उन्होंने अपने पहले इंटरनेशनल मैच को यादगार बना दिया।

मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़कर बनाया रिकॉर्ड, दोस्त के करियर के लिए बने खतरा
X

मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का शानदार आगाज किया। उन्होंने डेब्यू मैच में ही अर्धशतक बनाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। हालांकि मयंक शतक बनाने से चूक गए लेकिन उन्होंने अपने पहले इंटरनेशनल मैच को यादगार बना दिया। मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन की गेंद पर चौका लगाकर अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 95 गेंदों में यह अर्धशतक पूरा किया जिसमें 6 चौके शामिल थे।

NZ vs SL 2ND Test Live Score: न्यूजीलैंड की पहली पारी 178 रनों पर सिमटी, सुरंगा लकमल ने झटके 5 विकेट

मयंक अग्रवाल ने बनाया रिकॉर्ड

मौजूदा टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल अर्धशतक लगाने वाले भारत के पहले ओपनर भी बन गए। बता दें कि इसके साथ ही मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट डेब्यू में अर्धशतक बनाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज भी बने। इससे पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 1947 में भारतीय खिलाड़ी दत्तू फडकर ने 51 रन बनाए थे। मयंक आउट होने से पहले 161 गेंदों में 76 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 1 छक्के शामिल थे।

दोस्त के करियर के लिए बने 'खतरा'

मयंक अग्रवाल की ये शानदार पारी उनके दोस्त केएल राहुल का टेस्ट करियर बर्बाद कर सकता है। दरअसल राहुल के लगातार खराब फॉर्म के बाद उनको टीम से बाहर कर दिया गया। जिसकी वजह से मयंक को डेब्यू करने का मौका मिल गया। मयंक की इस अर्धशतकीय पारी ने यह साबित कर दिया कि भारतीय ओपनर की लिस्ट में वे प्रबल दावेदार हैं। बता दें मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में अच्छी दोस्ती है। इसी साल जून में जब मयंक अग्रवाल की शादी हुई थी, उसमें राहुल ने जमकर मस्ती की थी।

भारत की ओर से डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक

187 शिखर धवन बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2013

134 पृथ्वी शॉ बनाम वेस्टइंडीज, 2018

85 इब्राहिम बनाम वेस्टइंडीज, 1948

65 सुनील गावस्कर बनाम वेस्टइंडीज, 1971

63 अरुण लाल बनाम श्रीलंका , 1982

59 हुसैन बनाम इंग्लैंड, 1934

76 मयंक अग्रवाल बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2018*

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story