Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टीम इंडिया में नहीं हुआ चयन, मयंक ने सचिन, कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया जवाब, चयनकर्ता भी हुए परेशान

कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है।

टीम इंडिया में नहीं हुआ चयन, मयंक ने सचिन, कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया जवाब, चयनकर्ता भी हुए परेशान
X

कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 79 गेंदों में 90 रनों की शानदार पारी खेलकर श्रीलंका में होने वाली ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का गुस्सा सौराष्ट्र के गेंदबाजों पर उतारा। अपनी इस शानदार पारी में उन्होंने 11 चौके और तीन छक्के भी लगाए। मयंक ने इस पारी के दौरान सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ कर ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। साथ ही मयंक ने विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान विराट कोहली, दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ा

मंगलवार को हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में 90 रनों की पारी के साथ ही मयंक ने सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए।मयंक किसी भी लिस्ट ए सीरीज या टूर्नामेंट में 700 रन बनाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मयंक ने हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में 90 के शानदार औसत से 3 शतकों के साथ 723 रन बनाए। इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंडुलकर ने 2003 क्रिकेट विश्वकप में 673 रन बनाकर बनाया था।

इसे भी पढ़े: BCCI में हो सकते हैं बड़े बदलाव, इन तीन बड़े अधिकारियों पर गिरेगी गाज!

ऐसा रहा मयंक का जलवा, तीन शतक और चार अर्धशतक

मौजूदा विजय हजारे ट्राफी में मयंक अग्रवाल ने 8 मैचों में 3 शतक और चार अर्धशतक लगाए। इस टूर्नामेंट के 8 मैचों में उन्होंने 109, 84, 28,102, 89, 104, 81 और 90 रन बनाए। साथ ही मयंक इस दौरान भारतीय घरेलू क्रिकेट के इस सीजन में 2000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।

मयंक ने कोहली, दिनेश कार्तिक को भी छोड़ा पीछे

मयंक ने विजय हजारे टूर्नामेंट के एक सीजन विराट कोहली, दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। मयंक इस टूर्नामेंट में 723 रन बनाए। इससे पहले साल 2016-17 में दिनेश कार्तिक ने 607 और विराट कोहली ने साल 2008-09 में इस टूर्नामेंट में 534 रन बनाए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story