Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुणे टेस्ट में शर्मनाक हार के पीछे हुआ था बड़ा खेल, मैच रेफरी का बड़ा खुलासा

पुणे टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन 333 रनों से करारी मात दी थी। लेकिन इसके पीछे भारत के खराब प्रदर्शन के अलावा एक दूसरी वजह भी थी।

पुणे टेस्ट में शर्मनाक हार के पीछे हुआ था बड़ा खेल, मैच रेफरी का बड़ा खुलासा
नई दिल्ली. हाल ही में पुणे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच में भारत की हुई हार के पीछे का राज खुल गया है। इस मैच के रेफरी क्रिस ब्रॉड ने पिच को लेकर बड़ा खुलासा किया है।
इस मैच के रेफरी क्रिस ब्रॉड ने इस पिच को खराब करार दिया है। उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट आईसीसी बोर्ड को दी थी, जिसके बाद आईसीसी ने रेफरी की इस रिपोर्ट को बीसीसीआई को भेज दिया है। जिसमें आईसीसी ने बीसीसीआई से 14 दिनों में जवाब मांगा है।
मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने आईसीसी पिच एंड आउटफील्‍ड मॉनिटरिंग प्रोसेस के क्‍लॉज 3 के तहत अपनी रिपोर्ट दाखिल की है। सीसीआई का जवाब आने के बाद आईसीसी के ज्‍यॉफ एलार्डिस और रंजन मदुगले इसकी समीक्षा करेंगे। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे में खेला गया पहला टेस्ट मैच सिर्फ तीन दिन में खत्म हो गया था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच में 333 रनों से हराया था।
पुणे की पिच पर पहले ही दिन से गेंद बहुत ज्यादा स्पिन कर रही थी। जिसके कारण भारतीय टीम पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 107 रनों पर ढ़ेर हो गई थी। इस मैच में कुल मिलाकर तीन दिनों में 40 विकेट गिरे थे। इससे पहले दिसंबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नागपुर में तीसरे क्रिकेट टेस्ट की पिच को भी मैच रैफरी ने खराब करार दिया था।

Next Story
Top