Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

T20 के सबसे बड़े खिलाड़ी पिछले साल नहीं बिके थे, इस बार की नीलामी में फिर हैं शामिल

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) का नाम टी20 क्रिकेट के सबसे टॉप बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। हालांकि वह अब तक आईपीएल (IPL) में खुद को साबित करने में नाकाम रहे हैं।

T20 के सबसे बड़े खिलाड़ी पिछले साल नहीं बिके थे, इस बार की नीलामी में फिर हैं शामिल

IPL Auction 2019 Martin Guptill:

आईपीएल नीलामी 2019: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) का नाम टी20 क्रिकेट के सबसे टॉप बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है।गप्टिल टी-20 में दो शतक बनाने वाले कुछ खिलाड़ियों में से एक है।

इसके अलावा खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टॉप रन-स्कोरर भी है। हालांकि वह अब तक आईपीएल (IPL) में खुद को साबित करने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के दो सीजन में भाग लिया है।

इसे भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ समेत ये दो दिग्गज टीम से बाहर

2016 में गप्टिल ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ओर से तीन मैच खेले थे ज्सिमें केवल 57 रन बनाए थे। इसके एक साल बाद किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की ओर से सात मैचों में केवल 132 रन बना सके थे।

आईपीएल नीलामी के लिए मार्टिन गप्टिल रजिस्टर

आईपीएल के पिछले सीजन साल 2018 में मार्टिन गप्टिल को कोई खरीददार नहीं मिला था। हालांकि इस बार की नीलामी में रजिस्टर होने के बाद गप्टिल को उम्मीद है कि उसे कोई ना कोई खरीददार जरुर मिलेगा। दाएं हाथ के बल्लेबाज अगले हफ्ते होने वाले नीलामी में न्यूज़ीलैंड के 13 खिलाड़ियों की लिस्ट में से एक हैं।

गप्टिल का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये है। बता दें कि बीसीसीआई ने जयपुर में 18 दिसंबर को होने वाले नीलामी के लिए 346 खिलाड़ियों की एक लिस्ट जारी की है। शुरू में आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी में उपलब्ध 70 स्थानों के लिए 1003 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर किया था।

Share it
Top