Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मकाउ ओपन: साइना ने क्वार्टर फाइनल बनाई जगह

रियो ओलिंपिक में साइना नेहवाल चोट के चलते हारकर बाहर हो गईं थीं।

मकाउ ओपन: साइना ने क्वार्टर फाइनल बनाई जगह
मकाऊ. चोट से उबरकर हांगकांग ओपन से वापसी करने वाली भारत की स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल ने मकाऊ ओपन बैडमिंटन में पहली बाधा पार कर ली है। स्पोर्ट एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, साइना ने पहला राउंड जीतने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। एक घंटा तीन मिनट तक चले मुकाबले में टॉप सीड सायना ने विश्व नंबर 44 इंडोनेशिया की हाना रामदीनी की 21-23, 21-14, 21-18 से मात दी।
बुधवार को खेले गए बाकी मुकाबलों में सबसे चौंकाने वाला नतीजा समीर वर्मा की हार रहा. हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले वर्मा दूसरे दौर का मुकाबला हार गए। परुपल्ली कश्यप ने जरूर अपन मुकाबला जीता। इसके अलावा मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी ने डबल्स वर्ग में मुकाबला जीतकर अगले दौर में जगह बना ली। भारत के लिए एक निराशा और रही। पुरुषों के सिंगल्स में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर के मुकाबले में कोर्ट में नहीं उतरे। उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी मलेशिया के चोंग वेई फेंग को वॉकओवर दे दिया।
खिताब की सबसे बड़ी दावेदार सायना नेहवाल की इंडोनेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने पहला गेम गंवा दिया. लेकिन इसके बाद अनुभवी सायना ने वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीत लिए. एक घंटा तीन मिनट तक चले मुकाबले से समझा जा सकता है कि सायना को आसान सी दिख रही बाधा पार करने में कितनी मुश्किलों को सामना करना पड़ा। अगले दौर में सायना का मुकाबला एक और इंडोनेशियाई खिलाड़ी दिनार दियाह आयुस्टीन से होगा।
रियो ओलिंपिक से पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीत चुकीं सायना नेहवाल अपने घुटने की सर्जरी के बाद फिर से फॉर्म में वापसी की कोशिश कर रही हैं। इन टूर्नामेंट के जरिये वह फिर से फॉर्म में वापसी के साथ अपने फिटनेस के स्तर को ऊंचा करने की कोशिश कर रही हैं। अपने तीसरे ओलिंपिक खेलों में पांचवीं रैंकिंग वाली सायना ने पहले राउंड के मैच में लोहैनिविसेंटे को सीधे गेम में हराया लेकिन दूसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर 61 मारिया उलिटिना से सीधे गेम में हार गईं। ओलिंपिक में उनकी हार के बाद उनकी चोट का लेकर बड़ा विवाद भी हुआ।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top