Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: कोहली के लिए इस अफ्रीकी गेंदबाज ने बनाया था ये खास प्‍लान, फंस गए कप्‍तान विराट

भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए जिससे टीम को दूसरे टेस्ट में 135 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

IND vs SA: कोहली के लिए इस अफ्रीकी गेंदबाज ने बनाया था ये खास प्‍लान, फंस गए कप्‍तान विराट

घर के शेर भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए जिससे टीम को दूसरे टेस्ट में 135 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे विराट कोहली की टीम के लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के अभियान पर भी विराम लग गया।

पहले टेस्ट में 72 रन से जीत दर्ज करने वाली दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका के 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम असमान उछाल वाली सुपर स्पोर्ट्स पार्क की पिच पर पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में 50.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई।

इसे भी पढ़े: आईसीसी अवार्ड्स: विराट को मिला क्रिकेट का सबसे बड़ा सम्मान, छाए रहे भारतीय खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने अधिकतर भारतीय बल्‍लेबाजों के लिए विशेष रणनीति बनाई थी जिसमें उन्‍हें सफलता भी मिली। अपने डेब्यू मैच में धमाल मचाने वाले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने मैच के बाद कहा कि दूसरे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली को पगबाधा आउट करना उनके लिये विशेष पल था।

साथ ही उन्‍होंने कहा- मेरे लिये विशेष पल कप्तान (विराट कोहली) का विकेट रहा। वह बहुत खास क्षण था तथा मैंने उन्हें गेंदबाजी करने के लिये कड़ी मेहनत की थी और अपनी रणनीति अच्छी तरह से बनायी थी। आखिर में मैं उनका विकेट लेने में सफल रहा जो मेरे लिये काफी मायने रखता है।

बता दें कि अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लुंगी एनगिडी ने 39 रन देकर छह विकेट झटके जिससे भारतीय टीम 151 रन पर ही धराशायी हो गयी और उनकी टीम सीरीज 2-0 से जीतने में सफल रही।

Share it
Top