Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDvBAN: बांग्लादेश के खिलाफ कोहली का शतक, स्कोर 350 के पार

भारतीय टीम ने 146 रन बना लिए हैं।

INDvBAN: बांग्लादेश के खिलाफ कोहली का शतक, स्कोर 350 के पार
हैदराबाद. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतक जड़ दिया है। कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 346 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (104) और उनके साथ रहाणे (44) रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। मैच जारी है।
पहली पारी में बांग्लादेश को पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर पहली सफलता मिल गई। बांग्लादेशी बॉलर तस्कीन अहमद ने के एल राहुल को 2 रन पर बोल्ड कर दिया। मुरली विजय के साथ 178 रनों की साझेदारी करने के बाद पुजारा (83) मेहदी हसन का शिकार बन गए। मुरली विजय 108 रन बनाकर तैजुल इस्लाम का शिकार बने। मुरली विजय का यह नौवां टेस्ट शतक था।
पहले सेशन में भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत करते हुए 2 विकेट खोकर 206 रन बना लिए थे। शुरूआत में केएल राहुल का विकेट गंवाने के बाद मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के बीच 84 रनों की साझेदारी की मदद से भारतीय टीम ने लंच तक 86 रन बनाए।
वही क्रीज पर जमे दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पॉफ सेंचुरी पूरी कर ली थी। टीम इंडिया ने पहले दिन पहले बैटिंग करते हुए चायकाल तक 2 विकेट पर 206 रन बना लिए हैं। विजय ने करियर की 15वीं और चेतेश्वर पुजारा ने 12वीं टेस्ट फिफ्टी बनाई।पुजारा 83 रन बनाकर आउट हुए। चोट के बाद वापसी कर रहे ओपनर लोकेश राहुल का विकेट महज 2 रन पर खो देने के बाद विजय और पुजारा ने टीम इंडिया की पारी संभाली। दोनों के बीच 178 रन की साझेदारी हुई। विजय 35 रन के निजी स्कोर पर उस समय लकी रहे, जब मेहदी हसन ने रनआउट का आसान मौका गंवा दिया।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का ‘फ्यूचर टूर प्रोग्राम’ अस्तित्व में आने के करीब 15 वर्ष बाद भारत पहली बार बांग्लादेश के साथ घरेलू धरती पर कोई अंतर्राष्ट्रीय द्विपक्षीय मैच खेलने उतरा है। गुरुवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश और भारतीय टीम टेस्ट नंबर-1 में भिड़ रही हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top