Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND VS WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन दिग्गज क्रिकेटर्स की हुई इंडि़यन टीम में वापसी, सीनियर्स को दिया जाएगा रेस्ट

मीड़िया रिपोर्ट्स की माने तो टी20 सीरिज के लिए स्पिनर कुलदीप यादव और केएल राहुल की टीम मे हो गई हैं। हालाकि, राहुल और कुलदिप को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही टीम मौका दिया जाएगा। वही बोर्ड ने विराट, बुमराह और चहेल को रेस्ट दे दिया हैं

IND VS WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन दिग्गज क्रिकेटर्स की हुई इंडि़यन टीम में वापसी, सीनियर्स को दिया जाएगा रेस्ट
X

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा (Team India tour of England)17 जुलाई को तीसरे वनडे के बाद समाप्त हो जाएगा। इसके बाद मेन इन ब्लू वेस्टइंडीज के खिलाफ कैरिबियन (Caribbean) सरजमीं के लिए रवाना होगे। जहां भारत 3 वनड़े और 5 टी20 सीरिज (3 ODIs and 5 T20 series) खेेलेगा। बताते चले कि बीसीसीआई (BCCI)पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनड़े मैचों के लिए भारत की टीम की घोषणा कर चुका है। जिसके बाद आज यानी गुरूवार को टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय की टीम का ऐलान कर दिया है।

बोर्ड विराट और बुमराह को रेस्ट

मीड़िया रिपोर्ट्स की माने तो टी20 सीरिज के लिए स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और केएल राहुल (KL Rahul) की टीम मे हो गई हैं। हालाकि, राहुल और कुलदिप को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही टीम मौका दिया जाएगा। वही बोर्ड ने विराट, बुमराह और चहेल को रेस्ट दे दिया हैं,जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma)टी20 सीरीज में नजर आएंगे, लेकिन उनको तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की भी भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 में वापसी हो गई है। दिग्गज ऑफ स्पिनर को पहले टी20 विश्व कप में मौका मिला था, लेकिन इसके बाद एक ही सीरीज वे खेल पाए।

टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल*, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव*, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

सीनियर क्रिकेटर्स का अच्छे फॉर्म रहना जरूरी

गौरतबल हैं कि बीसीसीआई (BCCI) सीनियर क्रिकेटर्स का इसलिए आराम देता चाहती हैं, क्योकि अगले महीने से एशिया कप(Asia Cup) का आगाज हो जाएगा और इसके अलावा भी कई सीरीज खेली जाएंगी। ऐसे में सभी सीनियर क्रिकेटर्स का अच्छे फॉर्म में रहना जरूरी हैं। बीसीसीआई का ऐसा मानना है कि अगर सीनियर क्रिकेटर्स को अगर आराम नहीं मिलता है तो वह जल्दी चोटिल हो जाते हैं।

और पढ़ें
Next Story