Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लार्स के गोल से जर्मनी बना कन्फेडरेशन कप चैंपियन

मौजूदा विश्व चैंपियन के खिलाफ चिली ने 0-1 से गंवाया मैच

लार्स के गोल से जर्मनी बना कन्फेडरेशन कप चैंपियन
X

मार्सेलो डियाज की चूक के बाद लार्स स्टिंडल के आसानी से किए गए गोल की बदौलत बदौलत जर्मनी ने कन्फेडरेशन कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में चिली को 1-0 से हराकर खिताब जीता।

डियाज की रविवार रात खेले गए मैच में एक छोटी सी चूक चिली को भारी पड़ गई। उन्होंने गेंद पर झपटने में थोड़ी देरी लगाई और तब तक टिमो वर्नर ने उनसे गेंद छीन ली।

उन्होंने स्टिंडल की तरफ गेंद बढ़ाई जिनके सामने तब कोई भी रक्षक या गोलकीपर नहीं था। इस तरह से जर्मनी ने खेल के 20वें मिनट में बढ़त हासिल की और उसे आखिर तक बरकरार रखकर मैच जीता।

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाने पर ‘गोल्डन बॉल' हासिल करने वाले जर्मन कप्तान जूलियन ड्रैक्सलर ने कहा, ‘अविश्वसनीय। हमने अच्छी तरह मुकाबला किया और इस जीत के हकदार थे।

हम इस टूर्नामेंट से पहले साथ में नहीं खेले थे जिससे यह जीत और महत्वपूर्ण बन जाती है।' उन्होंने कहा, ‘हर चीज महत्वपूर्ण है लेकिन इस युवा टीम के लिए यह खास है।

अब हम छुट्टियों पर जा सकते हैं और यहां तक कि ट्राफी भी अपने साथ ले जा सकते हैं।' यह पहला अवसर है जबकि मौजूदा विश्व चैंपियन जर्मनी ने कन्फेडरेशन कप जीता।

दुख है कि हम जीत नहीं पाए

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुने गए चिली के कप्तान क्लाउडियो ब्रावो ने कहा, ‘दोनों टीमों में बहुत अधिक अंतर नहीं था। हमें दुख है कि हम जीत नहीं पाए लेकिन हम एक विश्वस्तरीय टीम के खिलाफ खेले और हमें अपनी गलतियों से सबक लेना होगा।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story