Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी ने हार्दिक पंड्या और कोहली को लेकर कही ये बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने हार्दिक पंड्या और विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है।

अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी ने हार्दिक पंड्या और कोहली को लेकर कही ये बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी लांस क्लूसनर ने कहा कि हार्दिक पंड्या भारत के लिये बेहतरीन हरफनमौला साबित हो सकते हैं। पंड्या ने पहले टेस्ट में 95 गेंद में 93 रन बनाये और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 27 रन देकर दो विकेट लिये।

साथ ही क्लूसनर ने विराट कोहली को लेकर कहा-अभ्यास मैच खेलना हमेशा अच्छा होता है। यदि भारतीय टीम उपमहाद्वीप के दौरे पर होती तो अभ्यास मैच नहीं खेलने से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन दक्षिण अफ्रीका में खेलने से पहले अभ्यास मैच से अनुकूलन में मदद मिलती।

क्लूसनर ने कहा- भारत की पहली पारी में उसकी बल्लेबाजी बेहतरीन थी। उसने टीम को दबाव से निकालकर दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाया । वह भारत के लिये धरोहर साबित होगा। अभी वह सीख रहा है और अगर अपनी गेंदबाजी में रफ्तार शामिल कर ले तो उम्दा हरफनमौला बन सकता है।

इसे भी पढ़े: कोहली को शादी के लिए प्रपोज करने वाली यह लड़की अब है सचिन के बेटे की गर्लफ्रेंड!

पंड्या अपने संक्षिप्त कैरियर में ही टीम का अभिन्न हिस्सा बन गए हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेटमें उनका रिकार्ड बल्ले और गेंद दोनों से शानदार है। क्लूसनर ने कहा- वह भविष्य में शानदार हरफनमौला साबित होगा। कई मौकों पर नाकामी भी मिलेगी लेकिन उसे सकारात्मक सोच के साथ हौसलाअफजाई की जरूरत है।

उन्होंने कहा- वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेले या भारतीय टीम के लिये, उसके पास पास अच्छे लोग है और यह उनकी जिम्मेदारी है कि उसकी प्रतिभा को तराशें। भारत ने टेस्ट श्रृंखला से पहले एकमात्र अभ्यास मैच नहीं खेला और क्लूसनर इसके हिमायती नहीं हैं।

Share it
Top