Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुंबले ने खोली BCCI की पोल, खिलाड़ियों की मेहनत कमाई कोई और ले जा रहा है

कुंबले ने बीसीसीआई की प्रशासक समिति (सीओए) को इसके बारे में एक प्रस्ताव भेजा है।

कुंबले ने खोली BCCI की पोल, खिलाड़ियों की मेहनत कमाई कोई और ले जा रहा है

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच और पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने के पक्ष में आए हैं। कुंबले ने भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी में 300 फीसदी की वृद्धि करने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे के नाम एक और उपलब्धि, 27वें टेस्ट का गवाह बना धर्मशाला

मुंबई मिरर के मुताबिक कुंबले ने एक प्रस्ताव में कहा कि क्रिकेट के जरिए होने वाली विभिन्न स्त्रोतों की कमाई का बहुत छोटा हिस्सा ही खिलाड़ियों तक पहुंच पा रहा है। कुंबले ने बीसीसीआई की प्रशासक समिति (सीओए) को इसके बारे में एक प्रस्ताव भेजा हैं कि खिलाड़ियों की सैलरी में 300 प्रतिशत की वृद्धि की जाए।

इस मामले पर बीसीसीआई ने जवाब देते हुए कहा कि इस पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। उल्लेखनीय है कि क्रिकेट जगत की कमाई का मुख्य जरिया टीवी है जिसमें से बीसीसीआई 70 प्रतिशत की कटौती करता है, 26 से 30 प्रतिशत खिलाड़ियों को दिया जाता है और आय के अन्य स्त्रोतों से सीधे 26 प्रतिशत पैसा खिलाड़ियों के किट बैग व देखभाल पर खर्च होता है।

इसे भी पढ़ें- ICC के चेयरमैन पद पर बने रहेंगे शशांक मनोहर

लेकिन कुंबले ने यह प्रस्ताव दिया है कि टीवी राजस्व सहित आय के प्रत्येक स्रोत का अधिक हिस्सा खिलाड़ियों के पास जाना चाहिए। पिछले साल बोर्ड की कुल कमाई 1365 करोड़ रुपए थी, लेकिन कुंबले के अनुसार इसमें से खिलाड़ियों का हिस्सा 354 करोड़ रुपये होना चाहिए।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top