Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: चहल और कुलदीप का अनोखा कारनामा, बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड

वनडे सीरीज में भारतीय युवा स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने दक्षिणी अफ्रीका की कमर ही तोड़कर रख दी।

IND vs SA: चहल और कुलदीप का अनोखा कारनामा, बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक (115) के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने मंगलवार को पांचवें वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 73 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में पहली सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है।

इस सीरीज में कलाई के स्पिनरों का दबदबा अबतक देखने को मिला है। खासकर भारतीय युवा स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने दक्षिणी अफ्रीका को कमर ही तोड़कर रख दी। तो आइये देखते हैं कुलदीप और चहल के द्वारा बनाए गए कुछ खास रिकॉर्ड्स की एक झलक

इसे भी पढ़े: IND vs SA: भारत ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ने के साथ ही मैच में बने ये अहम रिकॉर्ड्स

इस सीरीज में अभी तक कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर कुल 30 विकेट झटक चुके हैं। आज तक किसी भी एक द्विपक्षीय श्रृंखला में भारत के स्पिन गेंदबाजो ने इतने विकेट नहीं लिए थे।

कुलदीप यादव अभी तक इस सीरीज में कुल 16 विकेट झटक चुके हैं। किसी भी एक द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कुलदीप विश्व के पहले गेंदबाज बने। उन्होंने मुरलीधरन (14) का रिकॉर्ड तोड़ा।

युजवेंद्र चहल अभी तक इस श्रृंखला में कुल 13 विकेट ले चुके हैं। साउथ अफ्रीका में खेली गयी किसी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिन गेंदबाज बने।

Share it
Top