Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL2018: KKR ने इस वजह से दिनेश कार्तिक को बनाया कप्तान, ये भी थे रेस में

पिछले साल गुजरात लांयस की टीम से खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस बार के ऑक्शन में 7.4 करोड़ रुपए में खरीदा था।

IPL2018: KKR ने इस वजह से दिनेश कार्तिक को बनाया कप्तान, ये भी थे रेस में

अगले महीने शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के लिए जनवरी में ही खिलाड़ियों की बोली लगाई गई थी। पिछले कई सीजन से कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहे गौतम गंभीर अब टीम के साथ नहीं है। गौतम गंभीर इस बार के संस्करण में अपने होम टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जुड़ गए हैं।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर की अगुवाई में कोलकाता की टीम ने IPL में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। गंभीर की अगुवाई में टीम ने दो बार IPL का खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- बड़ा खुलासा! विराट कोहली ने बतया क्या है उनके जीवन का लक्ष्य

पिछले साल गुजरात लांयस की टीम से खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस बार के ऑक्शन में 7.4 करोड़ रुपए में खरीदा। दिनेश कार्तिक को टीम का कप्तान नियुक्त करने की मुख्य वजह भारतीय क्रिकेट में उनका अनुभव है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के टीम में आने से पहले ही भारत के लिए अंतराष्ट्रीय मैच में पदार्पण करने वाले दिनेश कार्तिक ने अपने इस लंबे करियर में कई बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

यही वजह है कि पिछले दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भी उनको भारतीय टीम में शामिल किया गया था। आगे आने वाले सीरीज में भी वो भारतीय टीम के साथ जुड़ें हुए हैं।

वहीं अगर फटाफट क्रिकेट के इस इंडियन प्रीमियर लीग की बात करें तो कार्तिक ने पिछले 10 सीजन में कुल 152 मैच खेले हैं जिसमें 24.08 के औसत से 2902 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड तीसरा वनडे हारा, मगर कप्तान विलियमसन ने हासिल की खास उप्लबधि

इस बार के IPL में दिनेश कार्तिक के अलावा रॉबिन उथप्पा भी कोलकाता नाइड राइडर्स की कप्तानी के रेस में बने हुए थे। उथप्पा पिछले कई सीजन से शाहरुख की टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

हालांकि उथप्पा को इस सीजन के लिए टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। उथप्पा ने भी कोलकाता की टीम के लिए कई अहम मौके पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

Share it
Top