Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भुवनेश्वर ने किया ऐसा काम, कोहली ने झुककर किया सलाम

कल खेला गया पहला एकदिवसीय मैच भारत भले ही हार गया हो, पर कल मैदान पर कुछ ऐसा देखने को मिला जो अविश्वसनीय था।

भुवनेश्वर ने किया ऐसा काम, कोहली ने झुककर किया सलाम
X

कल खेला गया पहला एकदिवसीय मैच भारत भले ही हार गया हो, पर कल मैदान पर कुछ ऐसा देखने को मिला जो अविश्वसनीय था। अपना 200 वां वनडे खेल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कल के मैच मे अपने कैरियर का 31 वां शतक लगाया।

हालांकि भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, परन्तु कप्तान कोहली की पारी अभूतपूर्ण थी। कोहली ने एक छोड़ संभाल कर रखा, पहले कार्तिक, फिर धोनी के साथ अर्द्धशतकीय साझेदारी करके फिर अंत में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर भारत के स्कोर को 280 रनों तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: 5 कीवी खिलाड़ी, हारा हुआ मैच अकेले जीताने का रखते हैं माद्दा, पहली बार आ रहे हैं भारत

पारी के 49वें ओवर में एक ऐसा वाक्या सामने आया जब कप्तान कोहली ने भुवनेश्वर कुमार को झुककर सलाम किया। 49वां ओवर न्यूजीलैंड के स्टार बॉलर ट्रेंट बोल्ट डाल रहे थे। बोल्ट ने इससे पहले 4 भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया था।

कोहली बोल्ट की ओवर में बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश कर रहे थे, परन्तु 5 गेंदों में केवल 3 रन ही बना सके। 49वें ओवर की आखिरी गेंद खेलने आये भुवनेश्वर कुमार ने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एक जबरदस्त छक्का लगाया।

कुमार के इस शॉट को देखकर कोहली ने उन्हें झुककर सलाम किया। भूवनेश्वर यहीं नहीं रुके, उन्होंने अगले ओवर में साउदी को भी एक छक्का और एक चौका लगाया। कुमार के तेज-तर्रार रन बनाने की वजह से ही भारत का स्कोर 280 तक पहुंचा।

यह भी पढ़ें: ICC ODI Rankings: भारतीय कप्तान और टीम दोनों की बादशाहत खत्म, फिर से टॉप पर पहुंचने के लिए करना होगा ये

न्यूजीलैंड के लिए ये लक्ष्य आसान नहीं था, परन्तु लेथम और टेलर के जबरदस्त बैटिंग की वजह से वह लक्ष्य को पीछा करने में कामयाब रहा और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story