Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018 : इस सीजन इन खिलाड़ियों का रहा जलवा, बना दिए कुछ यादगार रिकॉर्ड्स जो वर्षो तक याद किए जाएंगे

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आईपीएल सीजन 11 का खिताब अपने नाम कर लिया। इस सीजन कई ऐसे रिकॉर्ड्स बने जो इससे पहले कभी नहीं बने थे, आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल-11 में बने कुछ यादगार रिकॉर्ड्स पर।

IPL 2018 : इस सीजन इन खिलाड़ियों का रहा जलवा, बना दिए कुछ यादगार रिकॉर्ड्स जो वर्षो तक याद किए जाएंगे

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आईपीएल सीजन 11 का खिताब अपने नाम कर लिया। इस सीजन कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया और उन्होंने टीम इंडिया के लिए खेलने की दावेदारी भी पेश की। इस सीजन कई ऐसे रिकॉर्ड्स बने जो इससे पहले कभी नहीं बने थे, आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल-11 में बने कुछ यादगार रिकॉर्ड्स पर।

* किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक लगाया। यह आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है, इससे पहले केकेआर के खिलाड़ी सुनील नरेन ने 15 गेंदों में अर्धशतक बनाया था।

* ऋषभ पंत ने 14 मैचों में 684 रन बनाए जो एक सीजन में दिल्ली के लिए सबसे अधिक रन है। साथ ही उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 128 रनों की नाबाद पारी खेलकर किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा आईपीएल की सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी बनाया ।

* महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए बतौर कप्तान आईपीएल में 5 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। इसके साथ ही उन्होंने इस सीजन 150 मैचों में कप्तानी करने वाले भी पहले कप्तान बने।

* हैदराबाद के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का छठा शतक लगाते ही क्रिस गेल आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

* ऋषभ पंत एक सीजन में 100 से ज्य़ादा चौके लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए। धोनी इस साल 33 बार स्टंप आउट करने वाले पहले विकेट कीपर बने।

* आईपीएल इतिहास में इस सीजन पहली बार दो कप्तानों ने एक ही मैच में 90 से ज्यादा रन बनाए। 17 अप्रैल को आरसीबी और मुंबई के बीच खेले गए मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ये कारनामा किया ।

Share it
Top