Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: पंजाब ने किया कप्तान का ऐलान, सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ इस खिलाड़ी को मिली कमान

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-2018 के लिए अपने कप्तान का घोषणा कर दिया है।

IPL 2018: पंजाब ने किया कप्तान का ऐलान, सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ इस खिलाड़ी को मिली कमान

किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल-2018 के लिए कप्तान बनाने का घोषणा कर दिया है। पंजाब ने इसकी आधिकारिक घोषणा भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए कर दी है। रविचंद्रन अश्विन को पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये में ख़रीदा है। वह पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे, लेकिन इस बार चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया।

इसे भी पढ़े: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का क्रिकेट से भी रहा है गहरा कनेक्शन, देखें तस्वीरें

रविचंद्रन अश्विन के अलावा इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब में केएल राहुल (11 करोड़), मार्कस स्टोइनिस (6.2 करोड़), डेविड मिलर (3 करोड़), मोहित शर्मा (2.4 करोड़), एंड्रू टाई (7.2 करोड़), युवराज सिंह (2 करोड़) और क्रिस गेल (2 करोड़) जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल है।

अश्विन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक मैच में कप्तानी की जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लेकिन लिस्ट मैचों में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने अपनी कप्तानी में 15 मैचों में से 12 में टीम को जीत दिलाई।

कप्तान चुने जाने के बाद अश्विन ने पंजाब की ऑफिशियल वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा- मुझे इस बात की खुशी है कि टीम ने मुझ पर यकीन करके इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी। मुझे यकीन है कि हम सभी खिलाड़ी मिलकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। यह मेरे लिए गर्व क्षण है।

आईपीएल में अश्विन का करियर

अश्विन पिछली बार चोट की वजह से आईपीएल- 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जायंट की तरफ से नहीं खेल पाए थे। उन्होंने अब तक आईपीएल के 111 मैचों में 100 विकेट लिए हैं। उनका इकॉनोमी रेट 6.55 का रहा है। उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 4/34 रही है।

Share it
Top