Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डेब्यू टेस्ट मैच में ऐसा कारनामा करने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी बने ब्रायन, रच दिया इतिहास

आयरलैंड के बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन (नाबाद 118) ने डबलिन में सोमवार को अपने और अपनी टीम के पदार्पण टेस्ट मैच में शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया।

डेब्यू टेस्ट मैच में ऐसा कारनामा करने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी बने ब्रायन, रच दिया इतिहास
X

आयरलैंड के बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन (नाबाद 118) ने डबलिन में सोमवार को अपने और अपनी टीम के पदार्पण टेस्ट मैच में शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया। इस तरह वह आयरलैंड के लिए शतक और पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने। केविन की संघर्षपूर्ण शतकीय पारी के दम पर आयरलैंड ने अपने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ 139 रनों की बढ़त ले ली है।

क्रीज पर डटे हैं केविन व कीन

आयरलैंड ने दिन का अंत दूसरी पारी में सात विकेट पर 319 रनों के साथ किया। केविन के साथ टायरोन कीन आठ रन बनाकर खेल रहे हैं। केविन और कीन अभी तक आठवें विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी निभा चुके हैं। केविन ने अभी तक अपनी पारी में 216 गेंदों का सामना किया है और 12 चौके लगाए हैं।

इसे भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने दिया सख्त आदेश, श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग मामले में इस महीने में सुनाए फैसला

पाकिस्तान के सपने को तोड़ा

केविन के अलावा स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 53 रनों की पारी खेली और केविन के साथ सातवें विकेट के लिए 114 रनों की शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान के चौथे दिन ही आयरलैंड को समेटने के सपने को तोड़ दिया।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 310 रनों पर घोषित की थी। जवाब में आयरलैंड की पहली पारी 130 रन पर ही सिमट गई थी, जिसके बाद पाकिस्तान ने आयरलैंड को फॉलोऑन खेलने के लिए बुलाया था।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: मैच से पहले मैदान पर अचानक नाचने लगे 'नेहराजी' और युवराज, क्रिस गेल का अनोखा डांस, देखिए VIDEO

आमिर की चोट से पाक चिंतित

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच अजहर महमूद ने स्वीकार किया कि आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट के तीसरे ही दिन मुहम्मद आमिर के चोटिल होने से वह चिंतित हैं। पाकिस्तान को 24 मई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। बायें हाथ के तेज गेंदबाज आमिर के बायें घुटने में चोट लगी थी। उन्होंने आयरलैंड की दूसरी पारी में कुछ देर गेंदबाजी की, लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया।

इंग्लैंड से पहला टेस्ट 24 को

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 24 मई को लॉ‌र्ड्स पर शुरू होगा। लॉ‌र्ड्स पर ही 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के दौरान स्पॉट फिक्सिंग मामले में आमिर का करियर लगभग खत्म होने को था। इंग्लैंड की एक अदालत ने उन्हें जेल की सजा सुनाई और आइसीसी ने पांच साल का प्रतिबंध लगाया। दो साल पहले वापसी के बाद से वह तीनों प्रारूपों में खेल रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story