Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारतीय गेंदबाजों से निपटने के लिए इंग्लैंड ने बुलाए दो खिलाड़ी

इन दोनों खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार बैटिंग की है

भारतीय गेंदबाजों से निपटने के लिए इंग्लैंड ने बुलाए दो खिलाड़ी
नई दिल्ली. डरहम के सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स और हैंपशर के लियाम डासन को भारत के खिलाफ बाकी दो बचे टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। यूएई के दुबई में इंग्लैंड लायंस (ए टीम) की ओर से पदार्पण की तैयारी कर रहे जेनिंग्स लंकाशर के हसीब हमीद की जगह लेंगे जिन्हें मोहाली में तीसरे टेस्ट में शिकस्त के दौरान अंगुली में फ्रैक्चर के कारण स्वदेश लौटना होगा।
हैंपशर के आलराउंडर डासन को भी लायंस टीम के लिए चुना गया था लेकिन बाद में उन्हें बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स की ओर से खेलने की स्वीकृति मिल गई। वह सरे के जफर अंसारी की जगह लेंगे जो विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के दौरान लगी पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। अंसारी टीम के साथ रहेंगे और भारत में ही मेडिकल सहायता लेते रहेंगे। वह आठ दिसंबर को इंग्लैंड लौटेंगे।
जेनिंग्स ने 2012 में डरहम के लिए पदार्पण किया था और वह 2016 स्पेकसेवर्स काउंटी चैम्पियनशिप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 64 रन प्रति पारी की औसत से 1548 रन बनाए। वह पांच दिसंबर को मुंबई में इंग्लैंड की टीम से जुड़ेंगे। टीम इसी दिन वानखेड़े स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच की तैयारी शुरू करेगी जो आठ दिसंबर से खेला जाएगा। डासन ने पिछले साल इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम में पदार्पण किया था। वह अगले हफ्ते की शुरूआत में मुंबई पहुंचेंगे।
इंग्लैंड के युवा सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान हाथ में फ्रैक्चर होने के कारण भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे और स्वदेश लौटेंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी हमीद के जुझारू रवैये की तारीफ की थी।
पांच मैचों की श्रृंखला में भारत दो टेस्‍ट जीतकर 2-0 से आगे है। एक टेस्‍ट ड्रॉ रहा। सीरीज का चौथा मुकाबला 8 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा। खिलाड़ियों की चोट से अंग्रेज ही नहीं, भारतीय टीम भी परेशान है।
विशाखापट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के बाएं पैर की जांघ में खिंचाव हो गया था। बोर्ड की मेडिकल टीम ने उन्‍हें आराम करने की सलाह दी है। इसलिए उनकी जगह पार्थिव पटेल को टीम में जगह मिली है।
टीम इंडिया के वनडे खिलाड़ी हार्दिक पंडया को अभ्‍यास सत्र के दौरान हेयरलाइन फ्रैक्‍चर हो गया। डॉक्‍टरों के अनुसार, वह वनडे सीरीज में शायद ही खेल सकें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top