Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सहवाग जैसे दिग्गजों की श्रेणी में पहुंचे करुण नायर, ठोकी ट्रिपल सेंचुरी

करुण नायर से पहले वीरेंद्र सहवाग ने दो बार टेस्ट क्रिकेट में ये रिकॉर्ड बना चुके हैं।

सहवाग जैसे दिग्गजों की श्रेणी में पहुंचे करुण नायर, ठोकी ट्रिपल सेंचुरी
चेन्नई. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में चौथा दिन करुण नायर के नाम रहा। अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे नायर ने न सिर्फ सेन्चुरी लगाई बल्कि डबल सेन्चुरी के बाद ट्रिपल सेन्चुरी में बदलने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए। इसके साथ ही भारत में एक ऐसा स्कोर बनाया जिसमें उसने इतिहास रच दिया है।
करुण के तिहरा शतक जड़ते ही भारत ने अपनी पारी 759/7 पर घोषित कर दी। करुण ने कवर्स पर चौका जड़ कर अपना पहला तिहरा शतक जड़ा और वह 303 के स्कोर पर नाबाद पविलियन लौटे। बता दें कि करुण से पहले वीरेंद्र सहवाग ने दो बार टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है। भारत की ओर से तिहरा शतक जड़ने वाले वह सबसे युवा उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं। दोनों ने ही 25 साल की उम्र में तिहरा शतक जड़ा था, लेकिन करुण ने 25 साल 13 दिन की उम्र में यह कारनामा किया।
भारत ने सुबह चार विकेट पर 391 रन से आगे खेलते हुए पहले सत्र में 72 रन जोडे और मुरली विजय ( 29 ) का विकेट गंवाया लेकिन दूसरे सत्र में नायर और अश्विन ने इंग्लैंड को कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी। इस दौरान इन दोनों ने 119 रन जोड़े। अश्विन ने अपने फिर से अपने बल्लेबाजी कौशल का अच्छा नजारा पेश किया. उन्होंने अब तक 130 गेंदें खेलकर पांच चौके और एक छक्का लगाया है।
इससे पहले रविवार को राहुल दोहरे शतक से सिर्फ एक रन दूर रह गए थे। इंडियन टीम ने पहली इनिंग में इंग्लैंड के 477 रनों के जवाब बेहद मजबूती से देते हुए बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले इस पारी में केएल राहुल अपना दोहरा शतक जड़ने से 1 रन से चूक गए थे। राहुल 199 पर आउट हो गए थे, लेकिन उस कमी को युवा नायर ने पूरा किया और उन्होंने तिहरा शतक जड़ कर भारत को मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top