Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आउट होने के बाद भी नॉट आउट रहा न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज

न्यूजीलैंड की ओर से मैच में हीरो रहे हैं टॉम लाथम और कप्तान केन विलियमसन

आउट होने के बाद भी नॉट आउट रहा न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज
नई दिल्ली. कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन मेहमान टीम न्यूजीलैंड ने भारत को कड़ी टक्कर दी। भारतीय टीम खुश होने का बहुत अधिक मौका नहीं मिला। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म किए जाने तक भारत के खिलाफ पहली पारी मे एक विकेट पर 152 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से मैच में हीरो रहे हैं टॉम लाथम और कप्तान केन विलियमसन जिन्होंने अपने अपने अर्धशतक पूरे करते हुए अभी भी क्रीज़ पर मौजूद हैं।
कैच आउट होकर भी नॉट आउट रहे लाथम
37वें ओवर में जब लाथम ने जडेजा की गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर से स्वीप करने की कोशिश की और गेंद बल्ले का अंदरुनी हिस्सा छूकर उसके जूते से बाउंस होकर फॉरवर्ड शार्ट लेग पर खड़े फील्डर लोकेश राहुल के हाथों में चली गई। आपसी फैसले के बाद मैदानी अंपायर रिचर्ड कैटलबरो ने मामला टीवी अंपायर को भेजा।
अंपायर को शक़ था कि गेंद बल्ले के बाद जूते पर लगी है या फिर ज़मीन पर? रिप्ले में साफ हुआ कि गेंद जूते को लगकर उछली थी और जमीन पर टच नहीं हुई थी। लेकिन इसी बीच यह दिखा कि कैच लपकते समय राहुल के हाथ से गेंद उछली और उनके हेलमेट की जाली से टकराई थी।
चूंकि थर्ड अंपायर को यह साफ हो गया कि गेंद ने हेलमेट की जाली को छुआ था इसलिए अंपायर ने बल्लेबाज को नाट आउट करार दिया और लाथम भाग्यशाली साबित हुए। नियम 32 के मुताबिक़ शरीर को छोड़ कर किसी बाहरी चीज़ों से टकराकर गेंद अगर फ़ील्डर या कीपर लपकते हैं तो उसे वैध्य नहीं माना जाता है। लाथम उस वक्त 48 रनों पर खेल रहे थे और उन्होंने आगे चलकर अर्द्धशतक पूरा किया। लाथम का भारत में यह पहला टेस्‍ट अर्धशतक है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top