Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कानपुर टेस्टः जडेजा की फिरकी में फंसे कीवी, 262 पर ढेर

जडेजा ने एक ही ओवर में झटके 3 विकेट

कानपुर टेस्टः जडेजा की फिरकी में फंसे कीवी, 262 पर ढेर
X
कानपुर. न्यूजीलैंड की टीम लंच के बाद 262 रन पर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार भारत ने 56 रन की बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया की ओर से रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट और अश्विन ने 4 चटकाए, जबकि उमेश यादव को एक विकेट मिला। कीवी टीम से कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे अधिक 75 और टॉम लाथम ने 58 रनों की पारी खेली।
जडेजा ने एक ही ओवर में झटके 3 विकेट
दिन की शुरुआत में ही 3 विकेट जल्दी-जल्दी झटकने के बाद टीम इंडिया को विकेट के लिए इंतजार करना पड़ा। यहां तक कि कोहली ने रोहित शर्मा से भी ओवर कराया। हालांकि इसके बाद रवींद्र जडेजा ने ल्यूक रॉन्ची (33) को आउटकर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी। रॉन्ची और सैंटनर के बीच 49 रन की साझेदारी हुई। छठा विकेट मिचेल सैंटनर (32) के रूप में गिरा। उनको अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने लपका। वाटलिंग और सैंटनर के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। सातवां और आठवां विकेट जडेजा ने लगातार गेंदों पर लिया और मार्क क्रेग (2) व ईश सोढ़ी (0) को पैवेलियन भेजा। जडेजा ने इसी ओवर में ट्रेंट बोल्ट (0) को कैच करा दिया और ओवर में 3 विकेट झटक लिए। इसके बाद अश्विन ने बीजे वाटलिंग (21) को आउटकर कीवी टीम को समेट दिया।
रॉन्ची से पहले कीवी कप्तान केन विलियम्सन का विकेट मिला था। उन्हें 75 के निजी स्कोर पर अश्विन ने खूबसूरत गेंद पर बोल्ड किया। सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे कीवी कप्तान को आउट करने के लिए ऐसी ही गेंद की जरूरत थी और अश्विन ने कर दिखाया। ऑफ स्टम्प के बाहर थोड़ी शॉर्ट रही गेंद तेजी से टर्न होकर विलियम्सन का विकेट उखाड़ गई।
तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी को शुक्रवार के नाबाद बल्लेबाज केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने एक विकेट पर 152 रन से आगे बढ़ाया। टीम इंडिया को सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और दिन के तीसरे ओवर में ही आर अश्विन ने गुरुवार को शानदार खेल दिखाने वाले लाथम को 58 के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया। विलियम्सन-लाथम के बीच 124 रन की अहम साझेदारी हुई। उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 159 रन था। स्कोर में एक रन और जुड़ा था कि रवींद्र जडेजा ने रॉस टेलर (0) को चलता कर दिया। टेलर भी पगबाधा आउट दिए गए। हालांकि रीप्ले में गेंद लेग स्टम्प की ओर जाती दिख रही थी और टेलर फैसले से खुश नहीं दिखे। इस प्रकार कीवी टीम को 160 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। चौथा और बड़ा झटका कप्तान विलियम्सन (75) के रूप में लगा, जिन्हें अश्विन ने बोल्ड किया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story