Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जूनियर विश्व कप में शामिल होगी इंडियन हॉकी टीम

भारतीय जूनियर टीम अपने टूर्नामेंट की शुरुआत आठ दिसम्बर को कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी।

जूनियर विश्व कप में शामिल होगी इंडियन हॉकी टीम
नई दिल्ली. हॉकी इंडिया ने 8 से 18 दिसंबर के बीच लखनऊ में होने वाले पुरुषों के जूनियर विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम की घोषणा की गई है। बता दें कि इस टीम में ड्रैग फ्लिकर और डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह शामिल हैं, जिन्हें एफआईएच की तरफ से वर्ष 2016 के लिए राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर के लिए नामांकित किया गया है। वह रियो ओलम्पिक में भारतीय टीम का भी हिस्सा रहें थे। स्ट्राइकर और सुरजीत अकादमी से प्रशिक्षित मनदीप सिंह भी इस टीम में शामिल किये गये हैं।
इंडिया टीम के कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा कि हाल ही के परिणामों को देखते हुए भारतीय जूनियर टीम में खिलाड़ियों का चयन किया गया है। मेरा मानना है कि यह टीम जूनियर हॉकी के लिए सबसे बेहतरीन टीम है और इसके खिलाड़ी किसी भी चुनौती के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह तैयार हैं। ओल्टमैंस ने कहा कि उनकी टीम का लक्ष्य इस टूर्नामेंट में जीत हासिल करना है और मैच दर मैच वह इस ओर बढ़ेंगे।
इंडिया जूनियर टीम अपने टूर्नामेंट की शुरुआत आठ दिसम्बर को कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी, वहीं 10 दिसम्बर को उसका सामना इंग्लैंड से होगा और 12 दिसम्बर को टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। ये सभी मुकाबले टूर्नामेंट के पूल-डी में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में उन्होंने भारत के लिए महत्वपूर्ण मुकाबलों में तीन गोल भी दागे। उनके साथ जूनियर टीम में अरमान कुरैशी, परविंदर सिंह, गुरजंत सिंह, अजीत कुमार पांडे और सिमरनजीत सिंह को भी शामिल किया गया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top