Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: अफ्रीकी खिलाड़ी डाला ने दूसरे टी-20 में भारत को हराने का बताया प्लान

दक्षिण अफ्रीका के नवोदित तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने मंगलवार को सेंचुरियन में माना कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मैच में उनकी टीम के खिलाड़ी योजना पर ठीक से खरे नहीं उतरे।

IND vs SA: अफ्रीकी खिलाड़ी डाला ने दूसरे टी-20 में भारत को हराने का बताया प्लान

दक्षिण अफ्रीका के नवोदित तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने मंगलवार को सेंचुरियन में माना कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मैच में उनकी टीम के खिलाड़ी योजना पर ठीक से खरे नहीं उतरे और कल दूसरे मैच में उन्हें प्रतिक्रिया देने के बजाय अधिक सजग रहना होगा। भारत ने श्रृंखला का पहला मैच जोहानिसबर्ग में 28 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई। इस मैच में भारत ने तेज शुरूआत करते हुए पावरप्ले में 78 रन बनाए थे।

पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की भारतीय बल्लेबाजों को शॉर्ट गेंद से परेशान करने की कोशिश विफल रही जिस पर डाला ने कहा कि हमारी योजना सही थी लेकिन उसे सही से लागू करने की जरूरत है। उन्होंन कहा- किसी भी खेल योजना को अगर आप ठीक से लागू नहीं करेंगे तो वह हमेशा खराब लगेगा। एक गेंदबाज के तौर पर हम एक दूसरे के साथ ईमानदार हैं। हमारे पास मैच के लिए योजना थी, लेकिन हम इसे मैदान में ठीक से उतार नहीं सके।

इसे भी पढ़े: सनी लियोनी इस भारतीय क्रिकेटर की है दीवानी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

निश्चित तौर पर अब हम दूसरी योजना (दूसरे मैच में) के साथ जाएंगे। लेकिन मुझे लगता है कि हमें ज्यादा सजग रहने की जरूरत है। हमें प्रतिक्रिया देने के बजाय अधिक सजग रहना होगा' मैच में भारतीय टीम एक समय 220 रन की तरफ बढ़ रही थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर भारत को 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन पर रोक दिया। डाला ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में वापसी की और मैच की शुरूआत में योजना बदलने की जरूरत है।

डाला ने कहा- मुझे लगता है भारतीय टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला। हमें जैसी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है, क्या अगर हम वैसी गेंदबाजी करते तब भी हम से ऐसे सवाल पूछे जाते? मुझे लगता है कि रविवार (पहला मैच) को हम जीत से ज्यादा दूर नहीं थे। हम इसे बदल सकते हैं। अगर हम कल और शनिवार को जीतने में कामयाब रहे तो हर कोई कहेगा यह श्रृंखला दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार रही। हम 2-1 से जीते।

Share it
Top