Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: मैच से पहले अफ्रीकी कप्तान डुमिनी ने भारत के खिलाफ बनाया ये मास्टर प्लान

दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान जेपी डुमिनी को उम्मीद है कि एकदिवसीय श्रृंखला में 1-5 की करारी शिकस्त के बाद उनकी टीम भारत के खिलाफ रविवार से शुरु हो रही तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में वापसी करेगी।

IND vs SA: मैच से पहले अफ्रीकी कप्तान डुमिनी ने भारत के खिलाफ बनाया ये मास्टर प्लान

दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान जेपी डुमिनी को उम्मीद है कि एकदिवसीय श्रृंखला में 1-5 की करारी शिकस्त के बाद उनकी टीम भारत के खिलाफ रविवार से शुरु हो रही तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में युवा खिलाड़ियों और उनकी ‘आक्रमक शैली' पर निर्भर होगी। एकदिवसीय श्रृंखला में बुरी तरह शिकस्त झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय टीम में छह नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। जोहानिसबर्ग में पहला मैच खेला जाएगा।

डुमिनी ने कहा- मुझे लगता है कि नए खिलाड़ियों के आने से हमें फायदा होगा। इस मुद्दे पर हमने आज सुबह भी चर्चा की कि हम ज्यादा से ज्यादा नए खिलाड़ियों को मौका दे सकें। यह प्रारूप अलग है। यह थोड़ा तेज और आक्रामक प्रारूप है। उन्होंने कहा- मैं टीम का नेतृत्व करने को लेकर खुश हूं। मुझे लगता है कि मैं कप्तानी में अपना सर्वश्रेष्ठ कर पाता हूं। मैं इससे काफी उत्सुक हूं। एकदिवसीय में मिली हार पर डुमिनी ने कहा- हां, यह सीरीज काफी निराशाजनक एकदिवसीय श्रृंखला रही, जहां भारतीय टीम ने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: छठे वनडे में पूरी अफ्रीकी टीम से ज्यादा चौके विराट कोहली ने जड़ दिए

यह ऐसा है जिस पर हमें विचार करना होगा कि विश्व कप से एक साल पहले हम कहां है। उन्होंने कहा- मुझे लगता है हमारे लिए वास्तविकता पर विचार करने का समय है। सभी खिलाड़ियों को खुद के प्रदर्शन में सुधार करना होगा ताकि 15 सदस्यीय टीम में जगह पक्की कर सकें। डुमिनी ने बारिश से प्रभावित चौथे एकदिवसीय का उदाहरण देते हुए कहा कि छोटे प्रारूप के मैच में उनकी टीम भारतीय आक्रमण का बेहतर तरीके से सामना करेगी। उन्होंने कहा- अगर आप चौथा मैच देखोगे तो वह कम ओवरों का मैच हो गया था। हमारे लिए यह टी-20 के मंच जैसा क्रिकेट हो गया था। मुझे लगता है कि वैसी मानसिकता के साथ हम सर्वश्रेष्ठ करते हैं।

इसलिए मैं यह देखने को लेकर काफी उत्सुक हूं कि इस प्रारूप में हम कैसा करते है।' डुमिनी ने कहा कि शानदार फार्म में चल रहे भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों (शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली) को आउट कर टीम पर दबाव बनाना चाहेंगे। उन्होने कहा- दक्षिण अफ्रीका को भारतीय शीर्ष क्रम को रोकना होगा। एकदिवसीय श्रृंखला में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली शानदार फॉर्म में है। शिखर धवन भी अच्छी फार्म में है, एकदिवसीय में आप रोहित शर्मा को नजरअंदाज नहीं कर सकते।

Share it
Top