Top

जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा तूफानी शतक, कीवियों की दी मात, 3-2 से जीती सीरीज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2018 4:49PM IST
जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा तूफानी शतक, कीवियों की दी मात, 3-2 से जीती सीरीज

जॉनी बेयरस्टो की शानदार शतक की मदद से इंगलैंड ने आखिरी वनडे में न्योजीलैंड को 7 विकेट से हराया और 3-2 से सीरीज जीत ली। 224 रनों का पीछा करने उतरी इंगलैंड की टीम ने सिर्फ 32.4 ओवर में 229 रन बनाकर जीत हासिल की और बेयरस्टो ने 60 गेंदों में 104 रन की शतकिय पारी खेली। 

बेयरस्टो अपने शतक में 6 छक्के और 9 चौके लगाए, उनके साथी बल्लेबाज हेल्स ने 74 गेंदों पर 9 चौके मारे। बेयरस्टो ने हिट विकेट होकर अपना विकेट गंवाया। आखिर में ईश सोढ़ी की गेंद पर बैन स्टोक्स ने छक्का मार कर अपनी टीम को मैच जीताया। 

वहीं न्योजीलैंड की दिक्कते बढ़ती जा रही थी, क्योंकि उनके पिछले मैच में शानदार शतक लगाने वाले रॉस टेलर फिटनेस टेस्ट में फैल हो गए थे। इस वजह से उन्हें मैच से बाहर रखा गया और उनकी जगह मार्क चैपमैन को मौका दिया।

ये भी पढ़े: परिवार के त्याग और मेहनत से जीता एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड, जानिए नवजोत कौर के संघर्षों के बारे में

इंगलैंड के जेसन राय भी पीठ की तकलीफ के वजह से इस मैच में नहीं खेल पाए और उनकी जगह हेल्स को मौका दिया गया। हेल्स ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और अपनी टीम को मैच जीताया।  

 बता दें कि न्योजीलैंड टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और उनकी शुरुआत काफी खराब हुई। कॉलिन मुनरो और कप्तान केन विलियमसन का विकेट जल्दी गवा दिया था। हेनरी निकोल्स ने 55 रन और मिशेल सेंटनर ने 67 रन बनाकर सातवें विकेट के लिए अहम 84 रन जोड़े। पूरी टीम सिर्फ 224 रन पर सिमट गई थी।

ये भी पढ़े: मोहम्मद शमी मामले में BCCI पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कहा- 'लोढ़ा कमिटी के सिफारिशों की हो रही है अनदेखी'

वहीं दूसरी तरफ इंगलैंड के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। क्रिस वोक्स ने 32 रन देकर 3 विकेट ली, स्पिनरों ने भी काफी किफायती गेंदबाजी की। आदिल राशिद ने 42 रन देकर 3 विकेट लिए और मोईन अली ने 39 रन देकर 1 विकेट झटका।  

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jonny bairstow hits fantastic 100 won series by 3 2

-Tags:#ICC#Cricket#England#Newzeland#jonny bairstow#Series
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo