Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निशानेबाजी विश्वकप: जीतू राय ने भारत की झोली में डाला कांस्य पदक

जीतू की इस जीत के साथ भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर है।

निशानेबाजी विश्वकप: जीतू राय ने भारत की झोली में डाला कांस्य पदक
नई दिल्ली. भारत के पिस्टल निशानेबाज जीतू राय ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में शानदार वापसी की है। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीता है। जीतू की इस जीत के साथ भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर है। जीतू ने फाइनल में 216.7 अंक हासिल किए और पोडियम में तीसरे स्थान पर रहे।
इससे पहले जीतू ने मिक्स डबल मुकाबले में हीना सिद्धू के साथ मिलकर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था। यह गोल्ड मेडल भारत का इस टूर्नामेंट में पहला गोल्ड मेडल है। 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जापान के मैटसुडा पहले स्थान पर रहे। जबकि सिल्वर मेडल वियतमान के हॉन्ग को मिला।
सोमवार को जीतू-हिना ने फाइनल में जापान के युकारी कोनिशी-टोमोयुकी मत्सुदा को 5-3 से हराकर गोल्ड मेडल जीता था। स्लोवानिया के नेफास्वान यांगपैबून और केविन वेंटा ने कांस्य पदक प्राप्त किया। मेजबान भारत को विश्व कप के शुरुआती दो दिनों तक कोई सफलता नहीं मिली थी। लेकिन सोमवार को उसने स्वर्ण पदक के साथ खाता खोला। इन दोनों के बाद भारत के अंकुर मित्तल ने भी मैराथन डबल ट्रैप फाइनल में रजत पदक पर निशाना साधकर भारत की झोली में पहला सिल्वर मेडल डाला था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top