Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का बड़ा खुलासा, जानें क्या कहा

पिछले एक साल में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का उदय अभूतपूर्व रहा है। ज्यादा समय नहीं हुआ जब युवा गेंदबाज को नो बॉल के लिए खूब मजाक उड़ाया गया था। लेकिन जब से उन्होंने लंबे प्रारूप यानि टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, तब से क्रिकेट बिरादरी ने उन्हें अधिक वजन देना शुरू कर दिया है। Cricbuzz से बात करते हुए भारत के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने जसप्रीत बुमराह के टेस्ट क्रिकेट में सफल होने की वजह बताया है।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का बड़ा खुलासा, जानें क्या कहा
X

Jasprit Bumrah MSK Prasad Test Cricket

पिछले एक साल में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का उदय अभूतपूर्व रहा है। ज्यादा समय नहीं हुआ जब युवा गेंदबाज को नो बॉल के लिए खूब मजाक उड़ाया गया था। लेकिन जब से उन्होंने लंबे प्रारूप यानि टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, तब से क्रिकेट बिरादरी ने उन्हें अधिक वजन देना शुरू कर दिया है। टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले साल में गेंदबाज ने 49 विकेट लेते हुए दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया।

जब 25 वर्षीय गेंदबाज ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में लंबे प्रारूप में अपनी शुरुआत की थी, तो सबने यही समझा था कि वह टेस्ट की तुलना में सीमित ओवरों में अधिक कारगर साबित होंगे। लेकिन बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी क्षमता को गलत साबित कर दिया और ऑस्ट्रेलिया में अपनी नवीनतम टेस्ट श्रृंखला में विशेष रूप से प्रभावशाली रहे जहां उन्होंने चार मैचों में 21 विकेट झटके।

ICC World Cup 2019 Team India Players List: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए ये रही भारतीय खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Cricbuzz से बात करते हुए भारत के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने जसप्रीत बुमराह के टेस्ट क्रिकेट में सफल होने की वजह बताया है। एमएसके प्रसाद ने जसप्रीत बुमराह की सफलता का श्रेय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को भी दिया।

उन्होंने बुमराह की सफलता के लिए गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और ट्रेनर शंकर बासु को शामिल किया गया था, इसके अलावा गेंदबाजों को टेस्ट खेलने के लिए फिटनेस बनाए रखने में भी इन लोगों का अहम योगदान रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story