Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीडियो: तो इसलिए जडेजा ने तलवार की तरह घुमाया अपना बल्ला

जडेजा ने अपने अर्धशतक के बाद दोहरे शतक जैसा जश्न मनाया।

वीडियो: तो इसलिए जडेजा ने तलवार की तरह घुमाया अपना बल्ला
X
मोहाली. मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के धुरंधर 'ऑलराउंडर' रवींद्र जडेजा का बल्ला खूब चला। जडेजा ने इंग्लिश गेंदबाजों की खूब खबर ली और बेहतीन 90 रनों की पारी खेली। जडेजा अनलकी रहे वो नर्वस नाइनटीज का शिकार बने। अपने पहले टेस्ट शतक से चूक जाने का मलाल उन्हें हमेशा रहेगा। लेकिन जडेजा की इस पारी ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। अपनी अर्धशतकीय पारी के बाद बल्ला दिखाते हुए उसे तलवारबाजी के अंदाज में घुमाया।
कुछ सालों से लोअर ऑर्डर में क्या खिसके
लेकिन कुछ सालों से लोअर ऑर्डर में क्या खिसके, आज उन्हें एक अहम अर्धशतकीय पारी के बाद बल्लेबाज के तौर पर खुद को साबित करना पड़ रहा है। आज मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन 90 रन बनाकर आउट होने वाले जडेजा जब मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने अपने ही अंदाज में कई जवाब दिए।

दोहरे शतक जैसा जश्न
जडेजा ने अपने अर्धशतक के बाद दोहरे शतक जैसा जश्न मनाया। उन्होंने स्टैंड्स की तरफ बल्ला दिखाते हुए उसे तलवारबाजी के अंदाज में घुमाया। जडेजा से जब मैच के बाद उनके इस जश्न के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, 'राजपूत होने के नाते बल्ला घुमाना मेरा ट्रेडमार्क है, जाहिर है कि मैं मैदान पर तलवार नहीं घुमा सकता।'
मैं खुद को बल्लेबाज मानता नहीं
इस दौरान जडेजा से ये भी सवाल किया गया कि क्या वो खुद को बल्लेबाज मानते हैं तो इस पर जडेजा का जवाब था कि मैं खुद को बल्लेबाज मानता नहीं, बल्कि बल्लेबाज हूं। इसके लिए उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट के आंकड़ों का भी हवाला दिया। गौरतलब है कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जडेजा के नाम 6723 रन दर्ज हैं जिस दौरान उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 284 रन की रही है।
जडेजा की स्पिन गेंदबाजी
गौरतलब है कि धौनी की कप्तानी में जडेजा की स्पिन गेंदबाजी का फायदा टीम को इतना मिला कि सब उन्हें एक स्पिनर के तौर पर देखने लगे थे। आज लगाया गया अर्धशतक उनके करियर का तीसरा अर्धशतक था।
जडेजा की महत्वपूर्ण साझेदारी
हालांकि इस मुकाबले में टीम इंडिया मुश्किल में दिखाई दे रही थी। जडेजा ने पहले अश्विन के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया के स्कोर को इंग्लैंड के स्कोर 283 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद युवा खिलाड़ी जयंत यदाव के साथ लंच से पहले 50 से ज्यादा रन जोड़े।
सहवाग ने भी की थी मस्ती
मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी कई बार जडेजा को लेकर अपने ही अंदाज में मस्ती की थी। जब जडेजा ने अर्धशतक पूरा करके अपना बल्ला हवा में घुमाया तो इस पर वीरू ने कहा कि जो खिलाड़ी कभी-कभी रन बनाते हैं वो इस तरह की चीजें करते हैं।
देखिए जडेजा का खास अंदाज-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story