Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इरफान ने दिया पाकिस्तानी लड़की को करारा जवाब, पूछा था ये सवाल

पाकिस्तानी लड़की ने पठान से पूछा कि मुसलमान होते हुए भी वे भारत की ओर से क्‍यों खेलते हैं।

इरफान ने दिया पाकिस्तानी लड़की को करारा जवाब, पूछा था ये सवाल
नई दिल्ली. भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी इरफान पठान एक बार फिर सुर्खियों में छा गए हैं। नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान इरफान ने पाकिस्तान की एक लड़की के पूछे गए सवाल का जवाब दिया है। पठान ने पाकिस्‍तान दौरे का वाकया बताते हुए कहा कि लाहौर में कॉलेज की एक लड़की ने उनसे पूछा कि मुसलमान होते हुए भी वे भारत की ओर से क्‍यों खेलते हैं।
इस पर इरफान ने जवाब देते हुए कहा कि भारतीय उन्‍हें होने पर उन्‍हें गर्व है। उस घटना ने उन्‍हें बेहतर बनने के लिए प्रेरित किया। पठान ने बताया कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के दौरान कई ऐसे वाकये हुए जिन पर वे गर्व करते हैं। मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने बताया कि डेब्‍यू मैच में जब सौरव गांगुली ने उन्‍हें भारत की कैप दी तो वह सबसे यादगार क्षण है। उन्‍होंने आगे कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी के रूप में मैं खुद को भाग्‍यशाली मानता हूं। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर पर्थ टेस्‍ट में मैन ऑफ द मैच बनना भी रोमांचक था।
बता दें कि इरफान पठान ने भारत की तरफ से 29 टेस्‍ट खेले और 100 विकेट लिए। वहीं उन्‍होंने 120 वनडे खेले और 173 विकेट चटकाए। टी20 में भी उनका प्रदर्शन बढि़या रहा है। 24 टी20 मुकाबलों में पठान ने 28 विकेट लिए। उन्‍होंने 2008 में भारत की ओर से आखिरी टेस्‍ट और 2012 में आखिरी वनडे खेला था। इरफान पठान ने पाकिस्‍तान के खिलाफ कराची टेस्‍ट में बनाई हैट्रिक के बारे में भी बताया। पठान ने कहा कि उस ओवर के दौरान वे नर्वस थे क्‍योंकि इससे पहले वे दो बार हैट्रिक लेने के दो अवसर गंवा चुके थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top