Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पापा बने इरफान पठान, बेटे का हुआ जन्म

इरफान और सफा बेग की शादी इसी साल फरवरी में जेद्दा में हुई थी

पापा बने इरफान पठान, बेटे का हुआ जन्म
नई दिल्ली. टीम इंडिया के क्रिकेटर इरफान पठान पिता बन गए हैं। इरफान की बेगम सफा बेग ने बेटे को जन्म दिया है। यह जानकारी सोशल मीडिया के जरिये खुद इरफान ने अपने प्रशंसकों के साथ शेयर की। अपने ट्वीट में इरफान ने लिखा, ‘इस एहसास को बयां करना मुश्किल है। इसमें एक बेहतरीन सी कशिश है। ब्लेस्ड विद अ बेबी बॉय।' इरफान टीम इंडिया में ऑलराउंडर की हैसियत से खेलते रहे हैं।
इरफान की पत्नी सफा बेग हैदराबाद की रहने वाली हैं लेकिन वह सऊदी अरब के जेद्दा जिले के अजिजया में पली-बढ़ी हैं और वहां के इंटरनेशनल इंडियन स्कूल से पढ़ाई की है। उनके पिता का नाम मिर्जा फारूक बेग है। सफा का उनका जन्म 28 फरवरी 1994 को हुआ था और वह उम्र में इरफान पठान से 10 साल छोटी हैं।
गौरतलब है कि इरफान और सफा बेग की शादी इसी साल फरवरी में जेद्दा में हुई थी। गौरतलब है कि इरफान ने अब तक 29 टेस्ट में 32.26 के औसत से 100 विकेट लिए हैं। सात बार वे पारी में पांच या इससे अधिक और दो बार मैच में 10 विकेट ले चुके हैं। बल्ले से भी अच्छा योगदान देते हुए वे 31.57 के औसत से 1105 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक शामिल हैं।
इरफान टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी हासिल कर चुके हैं। 120 वनडे मैचों में उन्होंने 29.72 के औसत से 173 विकेट लेने के अलावा 23.39 के औसत से 1544 रन भी बनाए हैं। इरफान ने अपना आखिरी वनडे अगस्त 2012 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top