Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL फैन्स के लिए ख़ुशख़बरी, अगले साल से ढाई महीने तक चल सकता है लीग

मीड़िया रिपोर्ट्स अनुसार आईपीएलअब अगले साल से दो नहीं, बल्कि ढाई महीने का हो जाएगा। आईसीसी ने अपने FTP में भी आईपीएल के लिए ढाई महीने की विंडो सेट की है। यानी अब क्रिकेट फैन्स के लिए मजा दोगुना हो जाएगा।

IPL फैन्स के लिए ख़ुशख़बरी, अगले साल से ढाई महीने तक चल सकता है लीग
X

क्रिकेट के शौकिनों के लिए बड़ी खबर है। आईपीएल (Indian Premier League )अगले साल से दो नहीं, बल्कि ढाई महीने का हो जाएगा। आईसीसी (International Cricket Council) ने अपने FTP (future tour program) में भी आईपीएल के लिए ढाई महीने की विंडो सेट की है। यानी अब क्रिकेट फैन्स के लिए मजा दोगुना हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक आगामी FTP में आईपीएल के अलावा द हंड्रेड और बिग बैश लीग (The Hundred and Big Bash League)का आयोजन होगा तो इन दोनों देशों की टीम इंटरनेशनल सीरीज (international series) नहीं खेलेगी। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के आगामी दो शेड्यूल 2023-25 और 2025-27 के मैचों की भी जानकारी दी गई है।

84 हो जाएगी मैचों की संख्या

मिली जानकारी के मुताबिक हर साल मार्च के अंतिम सप्ताह से जून के पहले सप्ताह तक आईपीएल के लिए विंडो दी (window for IPL) गई है। बता दें, 2023 और 2024 में जहां (matches will be played in 2023) 74-74 मैच खेले जाएंगे, जबकि अगले कुछ वर्षों में मैचों की संख्या एक सीजन में 84 हो (matches will be 84 in a season)जाएगी। चक्र के पांचवें और अंतिम सत्र में 94 मैच खेले जा सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25(World Test Championship 2023-25) में भारत ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका (West Indies and South Africa) का दौरा करेगी, वहीं न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ घर पर सीरीज खेलेगी।

लीग के दौरान टीम को कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलने

बात वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025-27 (World Test Championship 2025-27), की करें तो इस चक्र में भारत (India will tour) न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका का दौरा करेगी। वहीं घर पर (series will be played against Australia) ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी। बात पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League)की करें तो 2023, 2024 और 2026 में लीग के दौरान टीम को कोई अंतरराष्ट्रीय मैच (international matches) नहीं खेलने होंगे, वहीं 2024-25 में पीएसल (England during the PSL in 2024-25) के दौरान उन्हें इंग्लैंड की मेजबानी करनी होगी। पाकिस्तान को इसके बाद न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय वनडे सीरीज भी खेलनी होगी (ODI series against New Zealand)। पाकिस्तान के पास 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भी है।

और पढ़ें
Next Story