Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विराट कोहली के कोच की हुई ''छुट्टी'', कप्तान के पसंदीदा बन सकते हैं टीम के नए कोच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के 11वें सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद सहायक स्टाफ के साथ मुख्य कोच डैनियल विटोरी को बर्खास्त कर दिया है।

विराट कोहली के कोच की हुई

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के 11वें सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद सहायक स्टाफ के साथ मुख्य कोच डैनियल विटोरी को बर्खास्त कर दिया है। बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच ट्रेंट वूडहिल और गेंदबाजी एंड्रू मैक्डॉनल्ड को अगले सीज़न से पहले ही टीम से बाहर कर दिया गया है।

हालांकि टीम इंडिया के सहायक कोच संजय बांगर विटोरी की जगह लेने वाले में सबसे प्रबल दावेदार है। बांगर वर्तमान में इंग्लैंड में हैं और नियमों के अनुसार वह राष्ट्रीय टीम से जुड़े हुए हैं इसलिए आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल नहीं हो सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ आप एक साथ दो लाभ के पदों पर नहीं रह सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Asian Games 2018: भारत के स्क्वैश में तीन मेडल पक्के, इस क्रिकेटर की वाइफ भी शामिल

इसी नियम के तहत ही राहुल द्रविड़ को दिल्ली डेयरडेविल्स (डीडी) के कोच से इस्तीफा देना पड़ा था क्योकि वह भारत ए और U-19 टीम कोच हैं। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक संजय बांगर पूर्व दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर गैरी कर्स्टन के साथ फ्रैंचाइजी की पहली पसंद है जो विटोरी की जगह लेंगे।

कर्स्टन ने पहले भी आरसीबी के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम किया है और एमएस धोनी के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को 2011 में विश्वकप जीताने वाले कोच भी हैं। इसके अलावा आशीष नेहरा को टीम के गेंदबाजी सलाहकार के रूप में रखा गया है और यह बताया जा रहा है कि विराट कोहली की पसंद से ही कोच का फैसला होगा।

Share it
Top