Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आखिरकार युवराज सिंह बिक ही गए, मुंबई ने इतने करोड़ में खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें सीजन के लिए मंगलवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह को नीलामी के शुरू में किसी ने नहीं ख़रीदा था। हालांकि आखिरी राउंड में मुंबई इंडियन्स ने युवी को खरीद लिया।

आखिरकार युवराज सिंह बिक ही गए, मुंबई ने इतने करोड़ में खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 12वें सीजन के लिए मंगलवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। एक समय अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण फ्रेंचाइजियों की सूची में सबसे ऊपर रहने वाले भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह को नीलामी के शुरू में किसी ने नहीं ख़रीदा था।

आखिरकार मुंबई इंडियन्स ने आखिरी राउंड में युवराज सिंह को उनके बेस कीमत एक करोड़ में अपनी टीम के साथ जोड़ लिया। नीलामी में जयदेव उनादकट सबसे महंगे खिलाड़ी बने उन्हें राजस्थान ने 8.4 करोड़ में खरीदा। वहीं मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को पंजाब किंग्स इलेवन ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा।

ये भी दिखेंगे मैदान में

वहीं, बीते सीजन पंजाब का हिस्सा रहे हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे।अक्षर को दिल्ली ने पांच करोड़ दिए हैं। वहीं, जॉनी बेयरस्टो अपने पहले आईपीएल में पूर्व विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलेंगे।

हैदराबाद ने 2.2 कोरड़ दिए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन किंग्स इलेवन पंजाब के साथ आईपीएल पदार्पण करेंगे। पंजाब ने इस खिलाड़ी के लिए 4.2 करोड़ रुपये दिए हैं। चोट से जूझ रहे रिद्धिमान साहा को हैदराबाद ने एक बार फिर 1.2 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। टीम ने उन्हें पहले रिटेन न करने का फैसला किया था।

युवी का कैरियर ढलान पर

ज्ञात हो कि साल 2011 में भारत को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले युवराज सिंह का करियर ढलान पर आ गया है। ज्यादा पुरानी बात नहीं है, तीन साल पहले 2015 में युवराज सिंह को आईपीएल नीलामी में 16 करोड़ में खरीदा गया था, जबकि 2018 में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Share it
Top