Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL Auction 2019 / आईपीएल नीलामी में नहीं बिके युवराज, अनजान वरूण चक्रवर्ती पर करोड़ो की बोली

खराब दौर से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके जबकि तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को करीब सवा आठ करोड़ रुपए में खरीदा गया।

IPL Auction 2019 / आईपीएल नीलामी में नहीं बिके युवराज, अनजान वरूण चक्रवर्ती पर करोड़ो की बोली
खराब दौर से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके जबकि तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को करीब सवा आठ करोड़ रुपए में खरीदा गया।
सबसे बड़ी सनसनी बनकर उभरे अनजान खिलाड़ी और तमिलनाडु के रहस्यमयी गेंदबाज वरूण चक्रवर्ती पर आठ करोड़ 20 लाख रुपए की बोली लगी। चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा । अभी तक वरूण ने लिस्ट ए के नौ मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 22 विकेट लिए हैं ।

मुंबई के शिवम पांच करोड़ में बिके

मुंबई के शिवम दुबे को आरसीबी ने पांच करोड़ रुपए में खरीदा। संयोग से दुबे ने कल ही रणजी मैच में एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की नीलामी में धूम रही और शिमरोन हेटमायेर और कार्लोस ब्रेथवेट को भी मोटी रकम मिली।

उनादकट पिछली बार महंगे बिके थे

उनादकट अभी तक इस नीलामी में सबसे महंगे बिके जिन्हें राजस्थान रायल्स ने आठ करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा। उसे पिछली बार इसी टीम ने 11 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा था लेकिन बाद में रिलीज कर दिया था। उनादकट के लिए किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली केपिटल्स में होड़ लगी थी।

दूसरे दौर में बिक सकते हैं युवराज

सैंतीस बरस के युवराज को 2015 आईपीएल में 16 करोड़ में खरीदा गया था जबकि 2014 में वह 14 करोड़ में बिके थे। युवराज का बेसप्राइज एक करोड़ रुपए था। फ्रेंचाइजी अगर दूसरे दौर में बिना बिके खिलाड़ियों के पूल में युवराज को डालते हैं तो उन्हें खरीदार मिल सकते हैं। इस साल किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें दो करोड़ रुपए में खरीदा था ।

हेटमायेर को खरीदने लगी थी होड़

रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू ने हेटमायेर को 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा। उसे खरीदने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रायल्स और दिल्ली केपिटल्स में होड़ लगी थी। टी20 विश्व कप 2016 के स्टार ब्रेथवेट को केकेआर ने पांच करोड़ रुपए में खरीदा। उसका बेसप्राइज 75 लाख रुपए था।

ईशांत इस सत्र में बिके

भारतीय टेस्ट खिलाड़ी हनुमा विहारी को दिल्ली केपिटल्स ने दो करोड़ रुपए में खरीदा जबकि उसका बेसप्राइज 50 लाख रुपए था। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले सत्र में बिक नहीं सके थे जिन्हें इस बार दिल्ली ने एक करोड़ 10 लाख रुपए में खरीदा। विकेटकीपर रिधिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने एक करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा।

पुजारा, मैकुलम और वोक्स को नहीं मिले खरीदार

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन को पंजाब ने चार करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा। अभी तक उसने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। चेतेश्वर पुजारा, ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस वोक्स को भी किसी ने नहीं खरीदा।

पटेल, मोहित और शमी महंगे बिके

स्पिनर अक्षर पटेल (पांच करोड़), तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (पांच करोड़) और मोहम्मद शमी (चार करोड़ 80 लाख रुपए) भी महंगे बिके। पटेल को दिल्ली ने, शमी को पंजाब ने और मोहित को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा।

Share it
Top