Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL नीलामी 2018: इन खिलाड़ियों को मिले रिकॉर्डतोड़ पैसे, गेल समेत ये दिग्गज नहीं बिके

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को टी-20 विशेषज्ञ होने के बावजूद पहले दौर में कोई खरीददार नहीं मिला।

IPL नीलामी 2018: इन खिलाड़ियों को मिले रिकॉर्डतोड़ पैसे, गेल समेत ये दिग्गज नहीं बिके
X

भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि इंग्लैंड के विवादास्पद आलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए राजस्थान रायल्स ने 12 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली लगाई। वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को टी20 विशेषज्ञ होने के बावजूद पहले दौर में कोई खरीददार नहीं मिला। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भी नहीं बिके।

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर की आधार मूल्य सिर्फ 50 लाख रुपये था लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके लिए पांच करोड़ 60 लाख रुपये की मोटी बोली लगाई। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने नौ करोड़ 40 लाख जबकि रविचंद्रन अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने सात करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा। सोलह मार्की खिलाड़ियों में से एक ग्लेन मैक्सवेल पर भी भारी भरकम बोली लगी और उन्हें नौ करोड़ 40 लाख रुपये में पांच साल बाद दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी की।

किंग्स इलेवन ने मैक्सवेल के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया। दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने संभावित कप्तान गौतम गंभीर को सिर्फ दो करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा जबकि हरभजन सिंह को चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। एक अन्य अनुभवी खिलाड़ी युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपये में खरीदा। ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपरकिंग्स ने राइट टू मैच कार्ड के जरिये छह करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा।

इसे भी पढ़े: IPL 11: जानिए बेन स्टोक्स से लेकर राहुल तक कितने में बिके ये खिलाड़ी

पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स द्वारा 14 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदे गए स्टोक्स अपने आलराउंड प्रदर्शन के बल पर टीम को फाइनल तक ले जाने में सफल रहे थे। पिछले कुछ समय में स्टोक्स विवादों में शामिल रहे हैं। एक पब में झड़प के बाद उन्हें इंग्लैंड की एशेज टीम से बाहर कर दिया गया। इस मामले में उनके खिलाफ आरोप भी लगाए गए हैं। किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी स्टोक्स पर बोलियां लगाई लेकिन पुणे फ्रेंचाइजी में स्टोक्स के कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें हर हाल में टीम में चाहते थे और राजस्थान रायल्स ने उनकी इच्छा का सम्मान किया।

कीरोन पोलार्ड को उम्मीद के मुताबिक मुंबई इंडियन्स ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पांच करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन की लगातार बोलियों के बाद शिखर धवन को पांच करोड़ 20 लाख रुपये में राइट टू मैच से वापस खरीद लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने राइट टू मैच के जरिये फाफ डु प्लेसिस को सिर्फ एक करोड़ 60 लाख रुपये में अपने साथ बरकरार रखा। राजस्थान रायल्स ने भी राइट टू मैच के जरिये अजिंक्य रहाणे को चार करोड़ रुपये में अपने साथ फिर जोड़ लिया। केन विलियमसन एक बार फिर तीन करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा होंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story