Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#IPLAuction2018 जूही चावला और नीता अंबानी भी पहुंची, पिछली बार सबसे महंगा बिका ये खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की नीलामी में नीता अंबानी और आकाश अंबानी मुंबई की तरफ से वहीं कोलकता नाइट राइडर्स की सह-मालिक जूही चावला मौजूद हैं। बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12 करोड़ 5 लाख में खरीदा, जबकि पिछले सीजन में बेन पर 14 करोड़ 50 लाख रुपए का दांव लगा था।

#IPLAuction2018 जूही चावला और नीता अंबानी भी पहुंची, पिछली बार सबसे महंगा बिका ये खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी प्रक्रिया शुरू हो गई है। आईपीेेएल नीलामी 2018 के पहले राउंड में भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शिखर धवन की 5 करोड़ 20 लाख की बोली लगी। धवन इस सीजन में हैदराबाद की ओर से ही खेलेंगे।

धवन के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच मैच चल रहा था। प्रीति जिंटा और वीरेंद्र सहवाग पंजाब की तरफ से हिस्सा ले रहे हैं, जबकि नीता अंबानी और आकाश अंबानी मुंबई की तरफ से। वहीं कोलकता नाइट राइडर्स की सह-मालिक जूही चावला मौजूद हैं।

बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12 करोड़ 5 लाख में खरीदा, जबकि पिछले सीजन में बेन पर 14 करोड़ 50 लाख रुपए का दांव लगा था। गौरतलब है कि इस साल 578 खिलाड़ी नीलामी में हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें 361 भारतीय हैं। भारत और विश्व के 16 शीर्ष क्रिकेटरों को मार्की दर्जा दिया गया है और उनका आधार मूल्य दो करोड़ रुपये है।

इसे भी पढ़ें: IPL-11: 578 क्रिकेटर्स की नीलामी, इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगा ज्यादा जोर

इसमें स्टोक्स, अश्विन, शिखर धवन, मिशेल स्टार्क, क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो शामिल हैं। वर्ष 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से इस स्तर की नीलामी नहीं हुई है जहां इतने सारे स्टार भारतीय खिलाड़ियों की बोली लगे।

प्रत्येक फ्रेंचाइजी को न्यूनतम 18 सदस्यीय टीम में कम से कम 10 भारतीय खिलाड़ियों की जरूरत होगी और ऐसे में कृणाल पंड्या, बासिल थंपी, आवेश खान, दीपक हुड्डा को अच्छी खासी राशि मिलने की उम्मीद है।

भारत के अंडर 19 खिलाड़ियों विशेषकर कमलेश नागरकोटी को लेकर काफी रोमांच है जो न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर 19 विश्व कप में नियमित तौर पर 140 किमी प्रतिघंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: IPL 2018: नीलामी से ठीक पहले युवराज ये क्या कर बैठे, भुगतना पड़ सकता है नुकसान

नागरकोटी के साथी तेज गेंदबाज शिवम मावी और कप्तान पृथ्वी शा पर भी अच्छी बोली लगने की उम्मीद है। पंजाब के अंडर 19 क्रिकेटर शुभम गिल और अभिषेक शर्मा पर भी फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने वाले विदेशी खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज में जन्में जोफ्रा आर्चर पर नजरें होंगी जिन्होंने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन किया।

Share it
Top