Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL-2018: नीलामी में शामिल होंगे 1122 खिलाड़ी, पहली बार शामिल होगा कोहली का प्रतिद्वंद्वी

आईपीएल 2018 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलूरू में होगी।

IPL-2018: नीलामी में शामिल होंगे 1122 खिलाड़ी, पहली बार शामिल होगा कोहली का प्रतिद्वंद्वी
X

युवराज सिंह, क्रिस गेल, जो रूट और शेन वाटसन समेत 1122 खिलाड़ियों ने आईपीएल की आगामी नीलामी के लिये रजिस्ट्रेशन कराया है। नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलूरू में होगी। इसमें गौतम गंभीर, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, कुलदीप यादव, मुरली विजय और केएल राहुल की भी बोली लगेगी।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहली बार आईपीएल में नजर आ सकते हैं। रूट ने पहली बार इस लीग में खिलाड़ियों की होने वाली नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। यह सूची आईपीएल की सभी आठ टीमों को भेज दी गई है जिसमें 281 ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिये खेल चुके हैं जबकि 838 नये खिलाड़ी हैं।

इसे भी पढ़े: VIDEO: यात्रियों का खाना चोरी से खा रही थी एयरहोस्‍टेस, हरभजन ने ऐसे खोली पोल

इनमें 778 भारतीय और तीन एसोसिएट देशों के खिलाड़ी शामिल हैं। विदेशी 282 खिलाड़ियों में से 58 ऑस्ट्रेलिया के, 57 दक्षिण अफ्रीका, 39 श्रीलंका और वेस्टइंडीज के , 30 न्यूजीलैंड के और 26 इंग्लैंड के हैं।

विदेशी खिलाड़ियों में नजरें ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के जो रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस लिन, ईयोन मोर्गन और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस पर रहेंगी । वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो, कार्लोस ब्रेथवेट, एविन लुईस और जासन होल्डर शामिल हैं।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला, फाफ डु प्लेसिस, क्विंटोन डिकाक, डेविड मिलर, मोर्नी मोर्कल और कागिसो रबाडा नीलामी का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, कोलिन मुनरो, टाम लाथम नीलामी का हिस्सा होंगे। अफगानिस्तान के 13, बांग्लादेश के आठ, आयरलैंड के दो , जिम्बाब्वे के सात और अमेरिका के दो खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story