Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2019 Women : अब महिला क्रिकेटर भी खेलेंगी IPL, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना फिर मचाएंगी धमाल

Women IPL 2019: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2018 (IPL 2018) के दौरान महिलाओं के लिए आईपीएल की तर्ज पर पिछले साल शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटरों की प्रदर्शनी टी20 की मेजबानी की थी। पिछले सीजन में हरमनप्रीत कौर ने आईपीएल सुपरनोवाज की जबकि स्मृति मंधाना ने आईपीएल ट्रेलब्लेजर की कप्तानी की थी।

IPL 2019 Women  : अब महिला क्रिकेटर भी खेलेंगी IPL, हरमनप्रीत और  स्मृति मंधाना फिर मचाएंगी धमाल

IPL 2019 Women Smriti Mandhana Harmanpreet Kaur

आईपीएल आयोजक आईपीएल के दौरान महिलाओं के लिए आईपीएल की तर्ज पर पिछले साल शुरू की गई शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटरों की प्रदर्शनी टी20 की मेजबानी के प्रयोग को जारी रखना चाहते हैं। पिछले सीजन में हरमनप्रीत कौर ने आईपीएल सुपरनोवाज की जबकि स्मृति मंधाना ने आईपीएल ट्रेलब्लेजर की कप्तानी की थी।

पिछले साल आईपीएल के दौरान बीसीसीआई ने वानखेड़े स्टेडियम में महिलाओं के टी20 चैलेंज मैच का आयोजन किया था, जिसमें बोर्ड ने इस बार के मैचों के सेट के साथ इस प्रयास को आगे बढ़ाया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, अभी कुछ महीनों से योजना चल रही है।

IND vs NZ 2nd T20 2019 Live Score: 'करो या मरो' मैच में टीम इंडिया को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा

ऑस्ट्रेलिया में आठ टीमों की महिला बिग बैश लीग ((WBBL)) या यूके में छह-टीमों की किआ सुपर लीग (KSL) की तर्ज पर भारत में महिलाओं की टी20 लीग प्रतियोगिता आयोजित नहीं की जा सकती है। इसमें बस दो टीमें भाग लेगी।

बता दें कि आईपीएल 2019 के दौरान मुंबई में महिलाओं की टी20 चैलेंज मैच आईपीएल क्वालीफायर से पहले खेली गई थी और इसमें दो टीमें शामिल थीं आईपीएल सुपरनोवा और आईपीएल ट्रेलब्लेजर। हरमनप्रीत कौर ने आईपीएल सुपरनोवाज की जबकि स्मृति मंधाना ने आईपीएल ट्रेलब्लेजर की कप्तानी की थी।

वानखेड़े में खेले गए गए इस फाइनल मैच हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवा ने ट्रेलब्लेजर को तीन विकेट से हराकर रोमांचक जीत हासिल की थी. हारने वाली टीम के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के सुजी बेट्स को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर-ऑफ-द-मैच का पुरस्कार मिला था।

Share it
Top