Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2019: आईपीएल इतिहास में सबसे कम टॉप-5 स्कोर, महज इतने रनों पर आउट हुई है विराट की टीम

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल का 12वां सीजन 23 मार्च से शुरू हो रहा है। आईपीएल 2019 (IPL 2019) का पहला मैच पिछले सीजन के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस आर्टिकल के माध्यम से हम इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में टीमों द्वारा एक पारी में बनाए गए टॉप 5 सबसे कम स्कोर (Top 5 Lowest Score in IPL History) के बारे में जानेंगे।

IPL 2019: आईपीएल इतिहास में सबसे कम टॉप-5 स्कोर, महज इतने रनों पर आउट हुई है विराट की टीम

IPL 2019

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल का 12वां सीजन 23 मार्च से शुरू हो रहा है। आईपीएल 2019 (IPL 2019) का पहला मैच पिछले सीजन के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस आर्टिकल के माध्यम से हम इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में टीमों द्वारा एक पारी में बनाए गए टॉप 5 सबसे कम स्कोर (Top 5 Lowest Score in IPL History) के बारे में जानेंगे।

IPL 2019: आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में युवराज सिंह का नाम नहीं

1. 49 ऑलआउट (KKR vs RCB):

ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल इतिहास में सबसे कम रन बनाकर आउट हुई। केकेआर के खिलाफ 132 रनों का पीछा करते हुए आरसीबी सिर्फ 48 रनों पर आउट हो गई। उसके तीन खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सके जबकि कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाया।

2. 58 ऑलआउट (RR vs RCB):

केपटाउन में यह गेंदबाजों का दिन था जब प्रवीण कुमार और जेसी राइडर ने बैंगलोर के लिए दो-दो विकेट लिए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 133 रनों के जवाब में राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम महज 58 रनों पर सिमट गई। बैंगलोर की ओर से राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए थे।

3. 66 ऑलआउट (DD vs MI):

दिल्ली डेयरडेविल्स अपने प्रशंसकों के सामने मुंबई की स्पिन जोड़ी हरभजन सिंह और कर्ण शर्मा के सामने ढेर हो गई. पोलार्ड और सिमन्स की आतिशबाजी बल्लेबाजी की मदद से मुंबई ने 212 का विशाल स्कोर बनाया। जिसके जवाब में दिल्ली की पूरी टीम 66 रनों पर ऑलआउट हो गई।

IPL 2019: आईपीएल इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में विराट-रोहित का नाम नहीं

4. 67 ऑलआउट (DD vs KXIP):

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में खेले गए इस मैच में दिल्ली की टीम महज 67 रनों पर ढेर हो गई। दिल्ली की ओर कोरी एंडरसन, कैगिसो रबाडा और करुण नायर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे जो दोहरे अंक तक पहुंचे थे। पंजाब की ओर से संदीप शर्मा ने 4 विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और वरुण आरोन ने 2-2 विकेट लिए।

5. 67 ऑलआउट (KKR vs MI):

16 मई 2018 को मुंबई में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम 15.2 ओवरों में महज 67 रन बनाकर आउट हो गई थी। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में टीमों द्वारा एक पारी में बनाए गए सबसे कम स्कोर के मामले में यह स्कोर 5वें नंबर पर आता है।

Share it
Top