Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आईपीएल 2019: आईपीएल 2019 का शेड्यूल हुआ जारी, देखें पूरा टाइम टेबल

आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शुरुआती 2 सप्ताह का शेड्यूल जारी किया गया है। पहला मैच शनिवार 23 मार्च को चेन्नै की मेजबानी में गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।

आईपीएल 2019: आईपीएल 2019 का शेड्यूल हुआ जारी, देखें पूरा टाइम टेबल
X

आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शुरुआती 2 सप्ताह का शेड्यूल जारी किया गया है। पहला मैच शनिवार 23 मार्च को चेन्नै की मेजबानी में गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए लीग के पहले 2 सप्ताह के कार्यक्रम की घोषणा की है।

अभी तक के शेड्यूल के मुताबिक, चेन्नै, कोलकाता, मुंबई, जयपुर, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, मोहाली की मेजबानी में आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे। इस टी20 लीग के सभी मैच हर बार की तरह शाम 4 बजे से और रात 8 बजे से शुरू होंगे।

23 मार्च से 5 अप्रैल तक 17 मैच

ज्ञात हो कि 23 मार्च से 5 अप्रैल तक 8 स्थानों पर कुल 17 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान सभी टीमें कम से कम 4 मैच खेलेंगी, जिसमें 2 अपने घर में और 2 घर के बाहर के मैच होंगे। वहीं, दिल्ली केपिटल्स और बैंगलोर 5 मैच खेलेंगी। दिल्ली घर में तीन और बैंगलोर घर के बाहर 3 मैच खेलेगी।

23-24 मार्च को इनमें भिड़ंत

इस साल पहला मैच 23 मार्च को चैन्नै में चेन्नै सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगा। इसके बाद 24 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे। इनमें शाम 4 बजे पहले मैच में कोलकाता की टीम हैदराबाद को टक्कर देगी। इसके बाद दूसरे मैच में तीन बार की चैंपियन मुंबई का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (पुराना नाम दिल्ली डेयरडेविल्स) से होगा।

25 को एक, 30 को दो मैच

आईपीएल में 25 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा जो राजस्थान रॉयल्स और पंजाब के बीच जयपुर में होगा। इसी प्रकार 30 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहले मैच में पंजाब की टीम मुंबई को टक्कर देगी। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में दिल्ली की टीम के सामने कोलकाता की टीम होगी।

चार दिन में होंगे चार मैच

आईपीएल के 5वें मैच में 26 मार्च को दिल्ली की टीम के सामने चैन्नै की चुनौती होगी। 27 मार्च को कोलकाता और पंजाब की टीमें कोलकाता में आमने सामने होंगी। 28 मार्च को आरसीबी और मुंबई की भिड़ंत बेंगलुरु में होगी जबकि 29 मार्च को हैदराबाद की मेजबानी में सनराइजर्स की टक्कर पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से होगी।

31 को भिड़ेंगी हैदराबाद-बेंगलुरू, चेन्नई-राजस्थान

31 मार्च रविवार को भी दो मैच खेले जाएंगे। पहले मैच में हैदराबाद की टीम के सामने बैंगलोर की टीम तो दूसरे मैच में चैन्नै और राजस्थान की टीमें एक-दूसरे को टक्कर देती नजर आएंगी।

अप्रैल के पांच दिन में पांच मैच

अप्रैल के महीने की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली की टीम के मुकाबले से होगी। वहीं 2 अप्रैल को राजस्थान और बैंगलोर के बीच जयपुर में आईपीएल का 14वां मैच खेला जाएगा। 3 अप्रैल मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नै सुपर किंग्स की टीम होगी। 4 अप्रैल को दिल्ली और हैदराबाद के बीच आईपीएल का16वां मैच खेला जाएगा। आरसीबी और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच बेंगलुरु में 5 अप्रैल को मुकाबला होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story