Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2019: बटलर को बेईमानी से आउट करने पर अश्विन ने कहा- कुछ भी गलत नहीं किया, रहाणे ने दिया ये जवाब, देखें VIDEO

IPL 2019 KXIP vs RR: किंग्स इलेवन पंजाब ने सोमवार रात राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2019 के अपने पहले मैच में एक रोमांचक मुकाबले में 14 रनों से हरा दिया। हालांकि यह मैच विवादों में भी रहा। दरअसल पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के खिलाड़ी जोस बटलर को विवादित ढंग से ‘मांकड़िंग’ (Mankading) के जरिए ''रन आउट'' किया। जिसके बाद विवाद काफी बढ़ गया।

IPL 2019: बटलर को बेईमानी से आउट करने पर अश्विन ने कहा- कुछ भी गलत नहीं किया, रहाणे ने दिया ये जवाब, देखें VIDEO
X

IPL 2019 KXIP vs RR

किंग्स इलेवन पंजाब ने सोमवार रात राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2019 के अपने पहले मैच में एक रोमांचक मुकाबले में 14 रनों से हरा दिया। हालांकि यह मैच विवादों में भी रहा। दरअसल पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के खिलाड़ी जोस बटलर को विवादित ढंग से ‘मांकड़िंग’ (Mankading) के जरिए 'रन आउट' किया। जिसके बाद विवाद काफी बढ़ गया।

IPL 2019 RR vs KXIP: पंजाब ने राजस्थान को 14 रन से हराया, क्रिस गेल ने बनाए 79 रन

मैच के बाद जब अश्विन से इस विवादित रन आउट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरी ओर से यह बहुत सहज था। यह योजना नहीं थी या ऐसा कुछ भी नहीं था। यह खेल के नियमों के भीतर है। हालांकि राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस मामले पर ज्यादा कुछ नहीं कहा। रहाणे ने कहा कि हम एक विवादास्पद मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करने वाले हैं। मैच रेफरी इस पर फैसला करेंगे। हम फैसला खेल भावना में लेंगे।

जानें पूरा मामला

दरअसल जब जोस बटलर 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे और अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिए बिना रन आउट कर दिया, जिससे खेलभावना को लेकर सवाल उठ रहे हैं। अश्विन के बोलिंग करते समय नॉन स्ट्राइक पर खड़े बटलर क्रीज से आगे निकले थे तभी अश्विन ने उन्हें बिना चेतावनी देते हुए रन आउट की अपील की जिसके बाद तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया।

अश्विन का इस तरह रन आउट करना खेलभावना के विपरीत था हालांकि खेल के नियमों के अनुसार इसे आउट माना गया। बता दें कि यपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए थे, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 170 रन ही बना सकी और उन्हें 14 रन से हार का सामना करना पड़ा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story