logo
Breaking

IPL 2019 KKR vs SRH: केकेआर के खिलाफ जीत से अभियान शुरू करना चाहेगी सनराइजर्स, सभी का निगाहें वार्नर पर

IPL 2019 KKR vs SRH: कोलकाता। पिछले साल फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम रविवार को यहां 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2019) मुकाबले में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी जिसमें सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वार्नर पर लगी होंगी।

IPL 2019 KKR vs SRH: केकेआर के खिलाफ जीत से अभियान शुरू करना चाहेगी सनराइजर्स, सभी का निगाहें वार्नर पर

IPL 2019 KKR vs SRH

कोलकाता। पिछले साल फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम रविवार को यहां 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2019) मुकाबले में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी जिसमें सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वार्नर पर लगी होंगी। वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाया था और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिए तैयार है।

IPL 2019 Schedule Download: एक क्लिक में यहां से डाउनलोड करें आईपीएल 2019 का शेड्यूल

विवाद के बाद वार्नर की वापसी

वार्नर और स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ के लिए एक साल का प्रतिबंध लगा था जबकि युवा कैमरन बैनक्रोफ्ट को नौ महीने तक प्रतिबंधित किया गया था। वार्नर और स्मिथ दोनों अपनी अपनी आईपीएल टीमों में प्रभाव छोड़ने की उम्मीद लगाये होंगे। हालांकि उसका प्रतिबंध 28 मार्च को समाप्त होगा लेकिन बायें हाथ का यह सलामी बल्लेबाज फ्रेंचाइजी लीग में खेल सकता है और वह शानदार प्रदर्शन के बूते आस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में दावा ठोकने की उम्मीद लगाये होगा। जनवरी में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी में लगी चोट के लिये सर्जरी करा चुके वार्नर ने सिडनी क्लब रैंडी पीट्स के लिये शानदार वापसी करते हुए इस महीने के शुरू में वनडे मैच में 77 गेंद में शतक जड़ा।

IPL 2019: क्रिकेट के सितारे आईपीएल के लिए तैयार, लेकिन जेहन में ‘विश्व कप की तैयारी''

सनराइजर्स की टीम

पिछले चरण में वार्नर की अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई कर उप विजेता बनाने वाले केन विलियमसन सनराइजर्स के कप्तान बरकरार रहेंगे। टीम अपनी गेंदबाजी की गहराई और वैरिएशन के लिये मशहूर है। भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई करेंगे जबकि अफगानिस्तान के राशिद खान स्पिन आक्रमण के अगुवा होंगे। सनराइजर्स ने शिखर धवन की जगह विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा को शामिल किया लेकिन देखना होगा कि वे भारतीय सलामी बल्लेबाज के जाने से कैसे उबर पाते हैं।

केकेआर की टीम

केकेआर की टीम में कप्तान दिनेश कार्तिक आईपीएल के मौके का फायदा उठाकर चयनकर्ताओं को आकर्षित करना चाहेंगे। गौतम गंभीर के जाने के बाद कार्तिक ने केकेआर की अगुवाई की और टीम पिछले साल दूसरे एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद से हारकर तीसरे स्थान पर रही।

दोनों टीम इस प्रकार है

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders): दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, निखिल नाइक, जो डेनली, श्रीकांत मुंडे, कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, नितीश राणा, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन, एनरिच नॉर्टजे, हैरी गुरने, यारा पृथ्वीराज, केसी करियप्पा।

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad): डेविड वार्नर, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, रिकी भुई, श्रीवत्स गोस्वामी, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, मार्टिन गुप्टिल, राशिद खान, शाहबाज नदीम, शाकिब अल हसन, युसुफ पठान, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, सिद्दार्थ कौल, बासिल थम्पी, संदीप शर्मा, बिली स्टानलेक, के खलील अहमद, टी नटराजन।

Share it
Top