Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2019: आईपीएल इतिहास में हैट्रिक लेने वालों की पूरी लिस्ट, जानिए पहला हैट्रिक किसने लिया था

IPL 2019: अक्सर कम ही देखने को मिलता है कि कोई खिलाड़ी क्रिकेट में हैट्रिक लेता है। 600 से अधिक मैचों के साथ आईपीएल इतिहास के 11 वर्षों में अबतक केवल 17 हैट्रिक ली गई हैं। 2015 और 2018 सीजन को छोड़कर टूर्नामेंट में हर साल हैट्रिक मिली है।

IPL 2019: आईपीएल इतिहास में हैट्रिक लेने वालों की पूरी लिस्ट, जानिए पहला हैट्रिक किसने लिया था
X

IPL 2019

अक्सर कम ही देखने को मिलता है कि कोई खिलाड़ी क्रिकेट में हैट्रिक लेता है। 600 से अधिक मैचों के साथ आईपीएल इतिहास के 11 वर्षों में अबतक केवल 17 हैट्रिक ली गई हैं। 2015 और 2018 सीजन को छोड़कर टूर्नामेंट में हर साल हैट्रिक मिली है।

चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कोच तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने चेन्नई की ओर से खेलते हुए 2008 में पहली बार IPL हैट्रिक लिया था। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मैच में पांच विकेट लिए थे, जिसमें मैच के आखिरी ओवर में हैट्रिक भी शामिल थी।

PHOTOS: IPL की नीलामी में इस लड़की ने बनाया था सबको दीवाना, इस टीम की मालकिन और दिग्गज एक्ट्रेस की हैं बेटी

जयदेव उनादकट आईपीएल के आखिरी खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने 2017 में हैदराबाद के खिलाफ पुणे के लिए खेलते हुए हैट्रिक लिया था। लेग स्पिनर अमित मिश्रा तीन हैट्रिक लेकर इस लिस्ट में सबसे आगे हैं, जबकि स्टार ऑलराउंडर युवराज ने दो बार हैट्रिक लिया है।

इसके अलावे 12 अन्य क्रिकेटर हैं जिनके नाम एक-एक हैट्रिक है। हैट्रिक लेने वालों की सूची में पांच विदेशी खिलाड़ियों में दक्षिण अफ्रीकी मखाया नतिनी, विंडीज के गेंदबाज सुनील नरेन और सैमुअल बद्री, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेन वॉटसन और एंड्रयू टाय शामिल हैं।

IPL 2019: IPL इतिहास में 10 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, लिस्ट में विराट-धोनी का नाम नहीं

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल 2019 (IPL 2019) सीजन के पहले दो हफ्तों के लिए शेड्यूल (IPL 2019 Schedule Time Table) का ऐलान हो चुका है। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच 23 मार्च को आईपीएल 2019 का पहला मैच खेला जाएगा।

आईपीएल इतिहास में हैट्रिक लेने वालों की पूरी लिस्ट (IPL Hat-Tricks List)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story