Top

IPL 2019: आईपीएल में खिलाड़ी को कितने मैच खेलने हैं, विराट कोहली ने सुनाया बड़ा फैसला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2019 3:04PM IST
IPL 2019: आईपीएल में खिलाड़ी को कितने मैच खेलने हैं, विराट कोहली ने सुनाया  बड़ा फैसला

IPL 2019 Virat Kohli

भारतीय खिलाड़ियों के विश्व कप से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने से उन पर पड़ रहा काम का बोझ चर्चा का विषय बना हुआ है लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह फैसला अपने साथियों पर छोड़ दिया है कि उन्हें इस टी20 टूर्नामेंट में कितने मैच खेलने हैं और कितने नहीं।

आईपीएल 23 मार्च से शुरू हो जाएगा और इसके समापन के तुरंत बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड रवाना होना है जहां 30 मई से विश्व कप खेला जाएगा। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही कह चुके हैं कि खिलाड़ियों पर पड़ रहे काम के बोझ को लेकर फ्रेंचाइजी से बात की गयी है, लेकिन कोहली ने कहा कि अपने कार्यभार को व्यवस्थित करना खिलाड़ी का काम है।

 IPL 2019: IPL की टॉप Hot Anchors, जिनकी खूबसूरती देखकर खिलाड़ी खेल भूल जाते हैं, देखें PHOTOS

कोहली ने कहा

कोहली ने कहा कि हमने खिलाड़ी को पूरी बुद्धिमता से काम लेने और फ्रेंचाइजी प्रबंधन को सूचित करने की जिम्मेदारी दी है। वे हमारे फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के संपर्क में रहेंगे। विश्व कप के लिए सभी चीजों पर निगरानी रखी जाएगी और इसमें कार्यभार भी शामिल है। उन्होंने कहा कि हम कोई ऐसा समय बताएंगे जहां खिलाड़ी विश्राम कर सकता है। वे निश्चित तौर पर इस मौके का फायदा उठाएंगे।

विश्व कप चार साल में एक बार आता है और आईपीएल हर साल होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम टूर्नामेंट में खेलने को लेकर प्रतिबद्ध नहीं हैं। हमें चतुर बनना होगा और अच्छे फैसले करने होंगे। इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ी पर होगी। किसी को भी कोई निर्णय लेने के लिये मजबूर नहीं किया जाएगा।

 IPL 2019 Schedule Time Table: पहले मैच में ही दो कप्तानों के बीच होगी भिड़ंत, ये रहा आईपीएल 2019 का पूरा शेड्यूल टाइम-टेबल

खिलाड़ी आईपीएल का लुत्फ लेने के हकदार

कोहली ने हालांकि इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम के लिए यह सत्र काफी व्यस्त रहा लेकिन टीम आत्मविश्वास से भरी है और खिलाड़ी आईपीएल का लुत्फ लेने के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि लंबे समय तक खेलते रहने का असर पड़ता है। मैं इसके बहाना नहीं मान रहा हूं क्योंकि एक टीम के रूप में आप जो भी मैच खेलते हो उसमें आप से जीत की उम्मीद की जाती है।

जब लंबा सत्र होता है तो आप उस पर विचार करते हैं। यह काफी व्यस्त सत्र रहा। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली उससे हम खुश हैं। जिस तरह से खिलाड़ियों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया उस पर हमें खुशी है। हम जिस आत्मविश्वास को लेकर आगे बढ़े वह देखना अच्छा रहा। इस लिहाज से हम आईपीएल का लुत्फ उठाने के हकदार हैं।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo